Monday , July 1 2024
Breaking News

सिद्धार्थनगर में दिल्‍ली की महिला से रेप, मुठभेड़ के बाद पकड़ाए बदमाश

सिद्धार्थनगर

यूपी के सिद्धार्थनगर में ढाबे से पार्टी कर निकले पांच आरोपियों ने एक आधे-अधूरे घर के सामने खड़ी बाइक देखकर मकान के अंदर मौजूद महिला और उसके दोस्‍त को पकड़ लिया। आरोपियों से डरकर महिला का दोस्‍त तो भाग गया, महिला को जबरन बाइक पर बैठाकर आरोपी नदी किनारे ले गए। वहां उसके साथ गैंगरेप किया। 23 जून की रात में हुए इस कांड के सामने आने के बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। शुक्रवार की भोर में मुखबिर की सूचना पर बांसी-नौगढ़ मार्ग स्थित ककरही पुल के पास चेकिंग कर रही पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने की कोशिश कर रहे तीन बदमाशों को पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लग गई। तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। गोली लगने के बाद तीनों वहीं गिर गए। पकड़े जाने के बाद उन्‍होंने पुलिस को दो अन्‍य आरोपियों के नाम बताए। उन्‍हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह कार्रवाई सिद्धार्थनगर की जोगिया थाना पुलिस, एसओजी और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने की। एसपी प्राची सिंह ने बताया कि 24 जून को महिला ने जोगिया थाने पर तहरीर दी थी। महिला ने बताया था कि वह दिल्ली से अपने एक मित्र से मिलने आई थी। रविवार की देर रात मित्र के साथ बाइक से दिल्ली जाने के लिए बांसी से बस पकड़ने जा रही थी। क्षेत्र के बांसी-नौगढ़ मार्ग पर एक सुनसान स्थान पर चार से पांच की संख्या में पहुंचे आरोपितों ने उसके साथ गैंगरेप किया। बदमाश महिला का मोबाइल, पैसा, जेवर और सामान भी छीन ले गए। सूचना पर केस दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। एसपी के निर्देश पर खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस और जोगिया पुलिस की एक टीम गठित की गई थी। टीम,  शुक्रवार भोर में बदमाशों के आने की सूचना पर बांसी-नौगढ़ मार्ग पर ककरही पुल के पास चेकिंग कर रही थी। तभी एक बाइक आती देखकर पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया तो वे हरैया बंधे की तरफ मुड़ गए और बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई।

इसके बाद बाइक सवार तीन लोग भागने लगे। पुलिस टीम ने घेर कर पकड़ने का प्रयास किया तो वे पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग और तीनों बदमाश घायल होकर गिर गए। उनके पैर में गोली लगी है। पुलिस ने घायलों के पास से असलहे बरामद कर लिया। घायलों में राम गुलाम, जितेंद्र यादव व रामदीन पासवान हैं। एसपी ने बताया कि तलाशी के दौरान आरोपितों के पास से 24 जून की रात गैंगरेप की घटना से संबंधित पीड़िता से छीने गए मोबाइल फोन, आधार कार्ड , ड्राइविगं लाइसेंस, पैसा बरामद हुआ है। घटना के संबंध में थाने में धारा 307, 504, 506 व 3/25, 5/27 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर घायलों को पीएचसी जोगिया ले जाया गया। पूछताछ में आरोपितों ने घटना में शामिल गोलू उर्फ मिथुन और अमन के बारे में बताया। उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे पांचों लोग मसिना में स्थित एक ढाबे से पार्टी करके दो बाइक से ककरही पुल की तरफ जा रहे थे। जोगिया उदयपुर थाने के आगे पहुंचे तो देखे की मेन रोड के किनारे एक आधा-अधूरा मकान के सामने एक बाइक खड़ी है। वे रुक गए तो वहां कोई दिखाइ नहीं दिया। फिर उन्‍होंने मकान के अंदर जाकर देखा तो वहां एक युवक और एक महिला सोये हुए थे। आरोपियों ने बताया कि वे लोग महिला और उसके दोस्‍त का पता पूछते हुए वीडियो बनाने लगे और युवक को मारने लगे। इसके बाद युवक भाग गया। इसके बाद आरोपी महिला को कट्टे से डराकर जबरदस्ती बाइक पर बैठाकर बंधे के रास्ते से हरैया गांव के पास पहुंचकर नदी के किनारे ले गए और वहां गैंगरेप किया। साथ ही उसके बैग में रखे मोबाइल, जेवर और पैसे निकाल लिए। अंत में आरोपी महिला को बाइक से वापस सड़क पर लाए और वहां छोड़कर अपने-अपने घर चले गए। घटना के अगले दिन आरोपियों ने पैसे और जेवर आपस में बांट लिए। पकड़े जाने के डर से रात में वे नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उसके पहले पकड़े गए।

 

About rishi pandit

Check Also

Murder Case: माफिया अतीक के बेटों अली-उमर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, साजिश में शामिल होने का आरोप

Uttar pradesh allahabad umesh pal murder case umar ali were involved at every step in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *