Friday , May 10 2024
Breaking News

MP में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 21 मरीज मिले, आक्‍सीजन प्‍लांट्स की एक बार फिर होगी मॉकड्रिल

Sixty thousand samples tested 21 patients of corona found in madhya pradesh for the second consecutive day: digi desk/BHN/भोपाल/प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 60,463 सैंपलों की जांच की गई। इनमें 21 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। गुरुवार को भी प्रदेश में इतने ही नए मरीज मिले थे। जबकि महीने में तीसरी बार यह आंकड़ा सामने आया है। यह इस महीने एक दिन में मिले कोरोना मरीजों की अधिकतम संख्या है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 181 तक पहुंच गया है। यह जानकारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में लगाए गए आक्सीजन जरनेशन प्लांटों की एक बार फिर माकड्रिल कर यह देखा जाएगा कि उनको चलाने में कोई दिक्कत तो नहीं है।

गौरतलब है कि इस साल सितंबर से नवंबर तक सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 150 से ऊपर नहीं पहुंचा था। अभी हर दिन 15 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं, लेकिन स्वस्थ् होने वालों की संख्या उससे कम रहती है। इस कारण सक्रिय मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। सक्रिय मरीजों में करीब 100 को निजी और सरकारी अस्पतालों में आइसालेट किया गया है। इनमें 70 फीसद ऐसे मरीज हैं, जिन्हें कोई लक्षण नहीं है। इनसे घर में या संपर्क में आने वाले दूसरे लोगों को संक्रमण न हो, इसलिए इन्‍हें अस्पतालों में आइसोलेशन में रखा गया है।

 अस्‍पताल में आइसोलेट किया जाएगा सभी मरीजों को
भोपाल में फिलहाल काटजू अस्पताल में मरीजों को आइसालेशन में रखा जा रहा है। गंभीर मरीजों को हमीदिया में भर्ती कराया जाएगा। जेपी अस्पताल से भी कोरोना के मरीजों को काटजू भेजा जा रहा है। हां, कोई बच्चा पाजिजिव आता है तो उसे जेपी अस्पताल के कोरोना शिशु रोग वार्ड में भर्ती कराया जाएगा। हालांकि, अभी इस वार्ड का लोकार्पण नहीं हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

MP: डंडे पत्थर मारकर दो की हत्या, तीसरे को मरा समझकर छोड़ा, वह पहुंचा पुलिस के पास

Madhya pradesh indore indore news crime double murder case: digi desk/BHN/इंदौर/ पैसे चुराने के विवाद में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *