Monday , May 20 2024
Breaking News

SmartphoneTips: आपके फोन में है सीक्रेट मेनू, आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स ऐसे करें अनलॉक

Smartphone Hacks Tips: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आज के समय में मोबाइल जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गया है। हर काम के लिए स्मार्टफोन पर निर्भर है। 5 मिनिट पर अगर फोन से दूर हो जाएं। तो न जाने कितनी जानकारी मिस हो जाती है। वैसे हम सभी यूजर्स अपने स्मार्टफोन के फीचर से वाकिफ रहते हैं। लेकिन आज हम आपको फोन में छुपे सीक्रेट मेनू के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में शायद ही आपका पता हो।

हाल ही में टिकटॉक यूजर howinfinity ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने एक खुफिया जानकारी बताई है। जिससे फोन में सीक्रेट मेनू खुल जाएगा। यह वीडियो आईफोन यूजर्स के लिए है, लेकिन एंड्रॉयड यूजर्स भी दूसरे तरीके से फोन में मेनू को देख सकते हैं। इस मेनू में दिए गए विकल्प से स्मार्टफोन की सिग्नल स्ट्रेंथ को देख सकते हैं।

ये कोड डालना होगा

टिकटॉक वीडियो में एक कोड बताया गया है। जिसका इस्तेमाल कर आईफोन के सीक्रेट मेनू को खोला जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले डायलपैड ओपन करना होगा। फिर *3001#12345#* डायल कर और कॉल पर क्लिक करना है।

एंड्रॉयड यूजर्स ऐसे करें चेक

एंड्रॉयड यूजर्स अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं। फिर अबाउट फोन के ऑप्शन पर टैप करें। अब सिम स्टेटस पर जाएं। इस विकल्प में आपको सिग्नल स्ट्रेंथ दिखाई देगा। टिकटॉक वीडियो के हिसाब से स्मार्टफोन के सिग्नल -140 और -40 के बीच होना बेहतर माना गया है।

About rishi pandit

Check Also

स्मार्टवॉच खरीदने से पहले इन 5 महत्वपूर्ण बातों को जानें

अगर आप एक नई स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं, तो आपको कुछ खास बातों का ख्याल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *