Monday , May 20 2024
Breaking News

NEET PG: नीट PG काउंसलिंग में हो रही देरी से डाक्टर नाराज, कल से करेंगे देशव्यापी हड़ताल

Residents doctors will be on nationwide strike against delay in neet pg counseling: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2021 में हो रही देरी से नाराज फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने शनिवार से देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। संगठन ने देशभर के सभी रेजिडेंट डाक्टरों से आउट पेशेंट डिपार्टमेंट (OPD) सेवाओं से हटने का अनुरोध किया है।

इसे लेकर फेडरेशन आफ आल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) महासचिव डा सुवरंकर दत्ता ने ट्वीट करके कहा कि सांसदों द्वारा राजनीति से प्रेरित पालीसी अपडेट के कारण डाक्टर क्यों नुकसान उठाएं? हम तत्काल नीट पीजी काउंसलिंग और भर्ती की मांग करते हैं! सरकार देशभर के डाक्टरों द्वारा राष्ट्रव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए तैयार रहे! अधिकांश राज्यों के आरडीए ने इसमें भागीदारी की पुष्टि की है।

इसे लेकर एक नोटिस में कहा गया कि पहले से ही बोझ से दबे और थके हुए रेजिडेंट डाक्टर कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से फ्रंट लाइन में लड़ रहे हैं। पहले से ही विलंबित नीट 2021 काउंसलिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही के कुछ सकारात्मक परिणामों के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें शारीरिक और मानसिक संकट से कोई राहत नहीं मिली है। अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को निर्धारित है।

नोटिस में आगे कहा गया है कि हम केंद्र और सुप्रीम कोर्ट से रेजिडेंट डाक्टरों की शिकायत, नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग के साथ-साथ प्रवेश प्रक्रिया में तेजी लाने औक अदालती कार्यवाही को तेज करने के लिए आवश्यक उपाय करने का आग्रह करते हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में ईडब्ल्यूएस कोटा मानदंड पर निर्णय लंबित है। सालिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया है कि निर्णय आने तक नीट पीजी काउंसलिंग आयोजित नहीं की जाएगी। नीट परीक्षा की काउंसलिंग में देरी के फैसले का आरडीए विरोध कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

तीन नए आपराधिक कानूनों पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली  सुप्रीम कोर्ट ने आईपीसी, सीआरपीसी और एविडेंस एक्ट की जगह लेने वाले तीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *