Sunday , May 12 2024
Breaking News

Satna:  जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रैगांव विधानसभा क्षेत्र उप निर्वाचन 2021 के लिये मतदान दलों की रवानगी के पश्चात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया नागौद पहुंचे और वहां उन्होने एसडीएम कार्यालय में एसडीएम नागौद धीरेन्द्र सिंह, रैगांव क्षेत्र के जोनल मजिस्ट्रेट सुरेश बेक और तहसीलदार रमेश कोल के साथ बैठक कर उप निर्वाचन से संबंधित कानून व्यवस्था की स्थिति और मतदान दलों के मतदान केन्द्रों में सकुशल पहुंचने की जानकारी ली।

देवरा में जमीन पर बैठकर ली मतदान प्रक्रिया की जानकारी

रैगांव विधानसभा क्षेत्र उप निर्वाचन 2021 के लिये मतदान दलों की रवानगी के पश्चात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने नागौद भ्रमण के दौरान विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया और मतदान दलो से व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर आवश्यक जानकारी ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्र क्रमांक-114 देवरा में जमीन पर बैठकर पीठासीन अधिकारी द्वारा लाए गए प्रपत्र और सामग्री का अवलोकन किया और मतदान प्रक्रिया संबंधी जानकारी ली। इस दौरान उन्होने मतदान दलो से व्यवहारिक अनुभव भी साझा किए।

स्वीप के तहत महिला मतदान प्रतिशत बढ़ाएं- जिला निर्वाचन अधिकारी, नागौद जनपद में ली बैठक

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने शुक्रवार को जनपद पंचायत नागौद के सभाकक्ष मे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत विधानसभा-62 रैगांव में 30 अक्टूबर 2021 को होने वाले उप चुनाव में विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं का मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के संबंध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और आशा कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कटेसरिया ने कहा कि आप सब ने टीकाकरण और पिछले विधानसभा चुनाव मे मतदाता जागरूकता का बहुत अच्छा कार्य किया है। जिसके फलस्वरूप रैगांव विधानसभा का महिला मतदाता प्रतिशत 10 फीसदी बढ़कर 74 फीसदी रहा है। यह बहुत बड़ी उपलब्धि रही है।

उप चुनाव मे भी आयोग की मंशा के अनुसार प्रयास कर महिला मतदाताओं का शत प्रतिशत मतदान करायें और कम से कम महिला मतदाता प्रतिशत 80 से 85 फीसदी तक ले जाये। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ चरण सिंह, स्वीप के नोडल अधिकरा जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह भी उपस्थित रहे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: नेशनल लोक अदालत 11 मई को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2024 की दूसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *