Saturday , May 11 2024
Breaking News

MP: बेटी को खुद से बांध ड्यूटी कर रही थीं महिला पुलिस अधिकारी , सीएम ने की उनके काम की प्रशंसा

Women dsp monika singh alirajpur: digi desk/ जोबट, आलीराजपुर/ सीएम शिवराज सिंह चौहान के आलीराजपुर दौरे के समय महिला डीएसपी मोनिका सिंह अपनी डेढ़ साल की बेटी मायरा को साथ लिए ड्यूटी कर रही थीं। डीएसपी के परिवार में बच्ची को संभालने के लिए फिलहाल कोई नहीं था तो वे ग्राम झोडराड में हेलिपेड पर ड्यूटी के दौरान दो दिन से उसे अपने साथ रखे थीं। सीएम शिवराज सिंह चौहान जब यहां से वापस जाने लगे तब उनकी नजर खुद से अपनी बेटी को खुद से बांधे खड़ी डीएसपी मोनिका सिंह पर पड़ी, वे हेलीकाप्टर के पास से लौटकर वापस आए और बच्ची को दुलारा और डीएसपी के काम की प्रशंसा की।

डीएसपी मोनिका सिंह धार में पदस्थ हैं, सीएम शिवराज सिंह चौहान के दौरे को लेकर उनकी यहां विशेष ड्यूटी लगी थी। वे अपने कर्तव्य के साथ बेटी को भी संभालती रहीं। सीएम शिवराज सिंह चौहान जब हेलीपेड पर पहुंचे तो उस दौरान डीएसपी अटेंडर के पास मायसा को छोड़कर वायरलेस सेट हाथ में लिए ड्यूटी में जुटी थीं। तभी बेटी फिर रोने लगी और उन्होंने फिर उसे गोद में लिया और बेल्ट से खुद से बांध लिया। इसी दौरान सीएम ने जब उन्हें देखा तो वापस लौटे और आकर मायसा को दुलारा और डीएसपी से कहा कि आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं। डीएसपी मोनिका सिंह के पति प्राइवेट जॉब में हैं। वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

पति हैं दिल्‍ली में, पुलिस अध‍िकारियों ने बढ़ाया मनोबल

डीएसपी मोनिका सिंह ने बताया कि 2 दिन के लिए उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। उनके पति दिल्ली रहते हैं। वहां पर इनफार्मेशन टेक्नालॉजी से संबंधित खुद की कंपनी का संचालन करते हैं। वे साइबर संबंधी मामलों के कई बड़ी एजेंसियों के सलाहकार भी हैं। ऐसे में उनको दिल्ली ही रहना होता है। 18 माह की बेटी मायसा को एक दिन के लिए तो मैं स्वजनों के साथ छोड़ सकती थी, लेकिन वर्तमान में इतनी छोटी बेटी अपनी मां के बिना नहीं रह सकती। मां होने के नाते मेरे लिए भी 2 दिन दूर रह पाना संभव नहीं था। ऐसे में उसे मैं ड्यूटी पर लेकर आई।

उन्होंने बताया कि धार के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने मुझे हौसला दिलाया। मैं उनकी आभारी हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे पूरा सपोर्ट किया। यहां आलीराजपुर के पुलिस अधीक्षक ने भी मुझे विशेष रूप से सपोर्ट किया। इस तरह से पूरा वातावरण मेरे लिए सपोर्टिव रहा। इसीलिए मैं निरंतर ड्यूटी कर पाई और अपनी बच्ची को भी संभाल पाई। दोनों कर्तव्य पूरे करना मेरी जिम्मेदारी है।

बता दें कि मोनिका सिंह के पिता धार जिले में तहसीलदार के तौर पर पदस्थ रहे और वे डीएसपी की पोस्ट से रिटायर हुए हैं। उनकी एक बहन धार जिले के उमरबन क्षेत्र में नायब तहसीलदार के तौर पर पदस्थ हैं। वहीं उनकी एक बहन डॉक्टर हैं। इस तरह से तीनों बहन उच्च पदों पर आसीन हैं। तीनों ही अपनी कर्तव्य परायणता के मामले में हमेशा अग्रणी रहती हैं।

About rishi pandit

Check Also

मध्य प्रदेश के रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने मंच से अजीबोगरीब बयान दिया

रतलाम मध्य प्रदेश के रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने मंच से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *