Wednesday , May 22 2024
Breaking News

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेटों से हराया

T20 World Cup 2021, 2nd Warm-up Match: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। टीम ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 152 रन बनाये। एरोन फिंच 8 रन बनाकर आुट हो गये, जबकि डेविड वार्नर एक बार फिर फॉर्म हासिल नहीं कर पाये और केवल 1 रन बनाकर पैवलियन लौट गये। भारतीय गेंदबाजों ने तीसरा विकेट भी जल्दी चटका दिया, जब मार्श बिना खाता खोले अश्विन का शिकार बन गये। लेकिन इसके बाद स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी संभाल ली। स्मिथ ने 48 गेंदों में 57 रन बनाये, जबकि मैक्सवेल ने 37 रनों का योगदान दिया। उनके बाद उतरे मार्क्स स्टॉयनिस ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 25 गेंदों में 41 नाबाद रन बनाये। अश्विन ने 2 विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर और जडेजा को 1-1 विकेट मिले।

इस मैच में विराट कोहली को आराम दिया गया है और रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा कि उनका लक्ष्य इस मैच में छठा गेंदबाजी विकल्प तलाशना है। रोहित ने कहा, ‘हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और स्कोर बोर्ड पर रन लगाना चाहते थे। वैसे हम इस मैच में छठे गेंदबाजी विकल्प की तलाश करेंगे। हार्दिक पंड्या ने अबतक गेंदबाजी नहीं की है लेकिन उन्हें टूर्नामेंट के लिए तैयार रहना चाहिए।’

इस मैच में विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है। कप्तान कोहली पिछले मैच में भी फ्लॉप रहे थे। आईपीएल 2021 का दुबई लेग भी उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था। इसके बावजूद भारतीय कप्तान ने आराम करने का फैसला लिया। दूसरे वॉर्मअप मैच में रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती को भी मौका मिलेगा। ये चारों खिलाड़ी पहले वॉर्मअप मैच में नहीं खेले थे। इस मुकाबले में केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार भी खेल रहे हैं।

उधर, ऑस्ट्रेलिया ने पहले वार्मअप मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया था, लेकिन उन्हें भी टीम में कई कमियां दुरुस्त करनी है। टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात डेविड वॉर्नर की फॉर्म है जो आईपीएल 2021 में भी फ्लॉप रहे थे। साथ ही वॉर्मअप मैच में भी वे पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। उनके अलावा मार्कस स्टोयनिस की फिटनेस भी सवालों के घेरे में है। मैथ्यू वेड और पैट कमिंस को भी अपने फॉर्म की तलाश है।

About rishi pandit

Check Also

Good News: FSSAI ने दी क्लीन चिट, भारतीय मसालों में नुकसान पहुंचाने वाले केमिकल नहीं

नई दिल्ली फूड रेगुलेटर FSSAI ने भारत के बाजारों से मसालों के सैंपल लेकर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *