Saturday , May 4 2024
Breaking News

IPL 2021, Qualifier 1: दिल्ली ने चेन्नई को दिया 173 रनों का लक्ष्य, पृथ्वी शॉ-ऋषभ पंत की धमाकेदार बल्लेबाजी

IPL 2021 Qualifier 1, CSK vs DC: digi desk/BHN/ आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हो रहा है। दुबई इंटरनेशनल में हो रहे इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाये। पारी की तेज-तर्रार शुरुआत करते हुए ओपनर पृथ्वी शॉ (60) ने शानदार बैटिंग करते हुए सिर्फ 27 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। हालांकि, दूसरी छोर के बल्लेबाज जैसे शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ज्यादा योगदान नहीं दे सके। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमायर ने स्कोर बढ़ाने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। हेटमायर ने 24 गेंदों में 37 रन बनाये। कप्तान ऋषभ पंत ने अर्धशतक जड़ते हुए 35 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाये। उनकी पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।

कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इस मुकाबले में टॉस बड़ी भूमिका निभा सकता है। वजह ये है कि दुबई की पिच में 11 में से 8 मुकाबले उस टीम ने जीते हैं, जिसने बाद में बल्लेबाजी की थी। दिल्ली की टीम में आज एक बदलाव किया गया है। रिपल पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में टॉम कुरेन को शामिल किया गया है। इधर चेन्नई ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है। यहां से जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। जबकि हारनेवाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

दिल्ली और चेन्नई के बीच आईपीएल में अबतक 25 बार भिड़ंत हो चुकी है। इनसे से दिल्ली ने चेन्नई को 10 बार, तो चेन्नई ने दिल्ली को 15 बार हराया है। वैसे इस सीजन में दोनों लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई को हरा चुकी है। मोटे तौर पर ये मैच दो विकेटकीपर कप्तानों के बीच है। एक तरफ धोनी का सालों का अनुभव है, तो दूसरी ओर युवा पंत का जोश। आपको बता दें कि ऋषभ पंत को इसी सीजन में पहली बार कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है, जबकि धोनी कई सीजन्स में सीएसके की कप्तानी कर चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स: प्लेइंग XI

1. पृथ्वी शॉ, 2. शिखर धवन, 3. ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), 4. श्रेयस अय्यर, 5. शिमरॉन हेटमायर, 6. टॉम करन, 7. अक्षर पटेल, 8. आर अश्विन, 9. कगिसो रबाडा, 10. अनरिख़ नॉर्खिये, 11. आवेश ख़ान

चेन्नई सुपर किंग्स: प्लेइंग XI

1. ऋतुराज गायकवाड़, 2. फ़ाफ़ डुप्लेसी, 3. मोईन अली, 4. अंबाती रायुडू, 5. रॉबिन उथप्पा, 6. एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), 7. रवींद्र जाडेजा, 8. ड्वेन ब्रावो, 9. शार्दुल ठाकुर, 10. दीपक चाहर, 11. जॉश हेज़लवुड

About rishi pandit

Check Also

बंगाल में तीसरे चरण की वोटिंग से पहले श्मशान से लेकर स्कूल में बम बराम, तलाशी अभियान चलाया गया

कोलकाता तीसरे चरण के चुनाव से दो दिन पहले चुनावी हिंसा के लिए कुख्यात मुर्शिदाबाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *