Saturday , July 6 2024
Breaking News

IPL 2020: आरसीबी को बड़ा झटका, इस स्टार गेंदबाज का टूर्नामेंट के शेष मैचों में खेलना संदिग्ध

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अब प्लेऑफ की तरफ बढ़ चला है और इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) चोटिल हो गए हैं और उनका टूर्नामेंट के शेष मैचों में खेलना संदिग्ध हैं। Navdeep Saini को रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की पारी के दौरान 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर दाहिने अंगूठे में चोट लगी थी।

Navdeep Saini इस चोट के बाद मैदान से बाहर चले गए। टीम के फिजियो इवान स्पिचली ने उनके चोट पर अपडेट दिया है। इवान स्पिचली ने कहा कि उन्हें नहीं पता नवदीप सैनी कब तक फिट होंगे। सैनी के अंगूठे में टांके लगे हैं। उनके चोट की मॉनिटरिंग हो रही है। उन्होंने कहा कि चार-पांच साल पहले विराट कोहली को भी कोलकाता में अंगूठे में चोट आई थी। उन्हें भी टांके लगे थे और इसके बाद भी उन्होंने शतक लगाया था। हालांकि, आप दोनों की चोट की तुलना नहीं कर सकते। स्पिचली ने कहा, नवदीप सैनी के उस हाथ में चोट लगी है, जिससे वह गेंदबाजी करते हैं। इस वजह से उन पर बहुत दबाव है। मुझे नहीं पता कि वे मैच खेलने के लिए कब तक फिट होंगे। उम्मीद कर रहा हूं कि वे अगले मैच और बाकी टूर्नामेंट में खेलने में सक्षम होंगे।

सीएसके के हाथों आरसीबी को मिली हार 

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी सीएसके ने इस मैच में आरसीबी को 8 विकेटों से हराकर उलटफेर किया। विराट कोहली की टीम यदि यह मैच जीत जाती तो प्लेऑफ में पहुंच जाती। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 145 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में चेन्नई ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। चेन्नई की तरफ युवा रुतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। अंक तालिका में बैंगलोर की टीम तीसरे स्थान पर है। टीम के 11 मैचों से 14 अंक है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *