Sunday , May 12 2024
Breaking News

Raigaon By Election: सतना में मुख्‍यमंत्री ने भाजपा के निर्दलीय प्रत्‍याशियों को मनाया..तो क्या मान गए पुष्पराज….! 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रैगांव उप चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नामांकन दाखिल करवाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खुद सतना आना पड़ा। सूत्रों के मुताबिक सीएम् के इस दौरे के पीछे स्व, जुगुल किशोर बागरी के नाराज परिवार को मनाना मुख्य एजेंडा रहा है। शाम को इस आशय की खबरें भी आई कि मुख्यमंत्री की मनुहार ने अपना असर दिखाया और नाराज बागरी परिवार भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में काम करने के लिए राजी हो गया है। भाजपा के इस दावे के उलट पुष्पराज बागरी खेमे के लोगों का कहना है की सीएम के दबाव ने हाथ तो मिलवा दिए परन्तु दिल के जख्म हरे है और हरे ही रहेंगे..! उल्लेखनीय है कि अपनी ही पार्टी से नाराज़ पुष्पराज ने स्व. पिता जुगुल किशोर बागरी की राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए शुक्रवार को ही निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। बाकी पार्टी के भीतर चल रहे घमासान को रोकने में सीएम की सतना यात्रा कितनी कामयाब रही है यह तो वक्त बताएगा..!

सतना पहुंचे मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज पार्टी के कई लोगों को मनाना पड़ा। दरअसल उपचुनाव में रैगांव सीट से पार्टी के ही कई लोग निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में फार्म भरने पहुंच गए थे। मुख्‍यमंत्री ने पुष्‍पराज बागरी और उनकी बहू को भाजपा प्रत्‍याशी का समर्थन करने के लिए मना लिया।

मंच से दिया समर्थन  

पार्टी से टिकट कटने के बाद नाराज चल रहे पुष्पराज बागरी ने मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने कार्यकर्ता सम्मेलन में भतीजी प्रतिमा बागरी को संबोधित कर भाजपा से जिताने का समर्थन किया। प्रतिमा बागरी ने भी मंच से उनसे आशीर्वाद बनाए रखने कहा। पुष्पराज बागरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनसे आने वाले समय मे मौका देने का वादा किया है। उन्होंने पार्टी को समर्थन देने की बात कही।

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भरा था पर्चा भरा 

इसके पूर्व कलेक्ट्रेट पहुंचकर पुष्पराज बागरी और उनकी बहू वंदना बागरी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा था और मीडिया से चर्चा कर पुष्पराज ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री की बैठक में नहीं जाएंगे लेकिन मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और सांसद गणेश सिंह के मनाने पर कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कुछ तो गलती हुई है लेकिन दूध का जला छाछ भी फूक-फूक कर पीता है। उन्होंने कहा कि पुष्पराज बागरी पार्टी और भाजपा प्रत्याशी के साथ हैं।

रैगाँव विधानसभा से 19 अभ्यर्थियों ने दाखिल किए नाम निर्देशन पत्र
1 दद्दू अहिरवार
2 बाल गोविंद चौधरी
3 पुष्पराज बागरी
4 राम गरीब
5 कल्पना वर्मा (निर्दलीय)
6 राजेश कुमार सूर्यवंशी
7 धीरेंद्र सिंह धीरू
8 पुष्पेंद्र बागरी
9 राजा भैया कोरी
10 रामनरेश चौधरी
11 राजेंद्र डोहर
12 कल्पना वर्मा ( कांग्रेस)
13 शिव नारायण दाहिया
14 राम निवास चौधरी
15 सुरेंद्र भारती
16 चौरसिया चौधरी
17 नंद किशोर प्रजापति
18 प्रतिमा बागरी
19 वंदना बागरी

मुख्य बातें

सतना पहुंचे मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंच से लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आत्म निर्भर रैगांव बनेगा। बागरी जी के हर काम को पूरा करेंगे। रैगांव को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने में कसर नही छोड़ेंगे। शिवराज ने पुष्पराज बागरी की तारीफ करते हुए कहा, आज आप बहुत बड़े हो गए। आपसे जनता कार्यकर्ता के सामने वादा है कि आपके मान-सम्मान में कमी नही होने देंगे। इशारे में कहा रैगांव का कालेज जुगुल बागरी के नाम होगा।

जीत के गुर बताये

  • किसान सम्मान निधि ,लाडली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों तक पहुंच जाओ तो रिकार्ड तोड़ मतों से जीतोगे। रैगांव में प्रचंड बहुमत से जीत ही जुगुल बागरी को सबसे सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
  • गांधी जी ने कांग्रेस को समाप्त करने को कहा लेकिन नेहरू ने उनकी बात नही मानी। राहुल गांधी ने गांधी की बात मानी है और ठाना है कि कांग्रेस को खत्म कर के ही मानेंगे। कांग्रेस डूबता जहाज है,उसमे कौन सवारी करेगा। दिल्ली से लेकर प्रदेश तक अपनी सरकार है,खूब काम करेंगे।
  • हम विजयादशमी और दिवाली रैगांव जीत कर मनाएंगे ऐसा संकल्प आप सब को लेना होगा।
  • प्रतिमा से कहा बड़ो का आशीर्वाद लो ,जनता विकास के लिए आशीर्वाद देगी। सीएम ने कहा प्रतिमा नही हम उम्मीदवार हैं ये मान कर सब लोग काम करें। उम्मीदवार तो प्रतीक होता है ,चुनाव तो हम आप लड़ेंगे।

आदर्श आचार संहिता के निर्देश ठेंगे पर

रैगांव विधानसभा में भाजपा कार्यालय उद्घाटन के लिए जुटी सैकड़ों की भीड़ ने सरकारी नियम व आदर्श आचार संहिता के ने निर्देशों कि धज्जिया उड़ा दीं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: तुअर, उड़द, चना, मूंग, मसूर का पोर्टल में घोषित करना होगा स्टॉक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार द्वारा पांच प्रमुख दालों तुअर, उड़द, चना, मसूर और मूंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *