Friday , July 5 2024
Breaking News

Jammu Kashmir: कट्टरपंथियों ने मंदिर में की तोड़फोड़, महबूबा मुफ्ती ने घटना पर जताया अफसोस

Devi bhargshika tample vandalize: digi desk/BHN/ जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मंदिर को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है। यहां कट्टरपंथियों ने मंदिर पर हमला कर मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया और देवी भार्गशिका के पवित्र प्रतीक चिह्न को आग लगा दी। इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अफसोस जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मट्टन के माता मंदिर में तोड़फोड़ की घटना से दुखी और परेशान हूं। यह वक्त है कि हम कश्मीरी पंडित भाइयों को सुरक्षा का अहसास दिलाएं।

कट्टरपंथियों ने मंदिर को पहुंचाया नुकसान

जानकारी के अनुसार अनंतनाग जिले के मट्टन में श्री माता भार्गशिका मंदिर है। यह मंदिर पहाड़ियों पर स्थित है। कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ कर उसे नुकसान पहुंचा दिया। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर इसे अस्वीकार्य बताया है। उन्होंने कहा, ‘मैं इस तोड़फोड़ की निंदा करता हूं।’ जम्मू-कश्मीर पुलिस से अपराध की पहचान करने की अपील करता हूं, ताकि उन पर मुकदमा चल सके।

हिंदूओं में रोष

स्थानीय हिंदू लीडर अशोक सिद्धा ने कहा कि कट्टरपंथियों ने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही देवी भार्गशिका के पवित्रि चिह्न और मंदिर की सजावट में लगी सारी चीजों को जला दिया। उन्होंने पुलिस और प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी

जिले के उपायुक्त पीयूष सिंगला ने कहा कि दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी। किसी को भी सामाजिक और सांप्रदायिक सदभाव में खलल डालने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। अपराधियों की तलाश जारी है।’

About rishi pandit

Check Also

शहर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का सेंटर पकड़ा, ईसाई धर्म में परिवर्तन कर रहे 20 लोग पुलिस हिरासत में

भरतपुर शहर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का सेंटर पकड़ा गया। एक मकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *