Monday , May 6 2024
Breaking News

अब ब्रिटेन ने बदली भारत यात्रा करने वालों के लिए एडवाइजरी, 10 दिन क्‍वारंटीन और RTPCR टेस्‍ट होगा जरूरी 

Now britain has changed advisory for those traveling: digi desk/BHN/ भारत सरकार की घोषणा के एक दिन बाद ब्रिटेन ने टैवेल एडवाइजरी को में बदलाव कर दिया है। अब ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी ब्रिटिश नागरिकों को सोमवार से 10 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना होगा। ब्रिटिश आगंतुकों पर पारस्परिक प्रतिबंध लगाने के भारत के फैसले के बाद भारत की यात्रा करने वाले अपने नागरिकों के लिए ब्रिटिश सरकार ने शनिवार को अपनी टै्रवेल एडवाइजरी (आधिकारिक सलाह) को अपडेट किया है। ब्रिटेन के फारेन, कामनवेल्थ एंड डेवलपमेंट आफिस (एफसीडीओ) द्वारा जारी एडवाइजरी सोमवार से लागू होगी। ब्रिटिश सरकार ने कहा है कि वह समस्या का समाधान निकालने के लिए भारतीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है। ब्रिटेन ने अभी तक भारत के वैक्सीन प्रमाणन को मान्यता नहीं दी है। ऐसे में भारतीय यात्रियों के ब्रिटेन जाने पर प्रतिबंधों से गुजरना पड़ रहा है। भारत ने ब्रिटेन द्वारा भारतीय यात्रियों पर लगाए गए प्रतिबंधों के बाद जवाबी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

क्‍या है नई एडवाइजरी में

  • – भारत में आने वाले सभी यात्रियों को अपनी टीकाकरण की स्थिति के बावजूद हवाई अड्डे पर आगमन पर और आगमन के आठ दिन बाद अपनी लागत पर एक कोरोना आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा।
  • – वे जिस पते पर जाएंगे वहां उन्हें दस दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन होना पड़ेगा। क्वारंटाइन रहने के दौरान ऐसे सभी यात्रियों की नियमित रूप से राज्य/जिला स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा निगरानी की जाएगी।
  • – ब्रिटेन से भारत जाने वालों को 10 दिन की अनिवार्य क्वारंटाइन में रहने और आठवें दिन एक अतिरिक्त कोरोना टेस्ट कराना होगा।

About rishi pandit

Check Also

नेतन्याहू ने इजरायल में कतर के स्वामित्व वाले प्रसारक ‘अल जजीरा’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

इजरायल इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनकी सरकार ने इजरायल में कतर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *