Sunday , May 19 2024
Breaking News

MP: व्यापारियों के बाद वोट % बढ़ाने डॉक्टर भी आए आगे, बोले- वोटिंग करने वाले को फ्री देंगे परामर्श

Madhya pradesh bhopal mp lok sabha election after businessmen doctors also came forward to increase vote percentage: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत कम होना चिंता का विषय बना हुआ है। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह-तरह के प्रयास किया जा रहे हैं। इस प्रयास में अब डॉक्टर भी पहले वोटिंग करने वालों को फ्री परामर्श देने की घोषणा किए हैं।

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है। दोनों ही चरणों में पिछले चुनावों के मुकाबले वोटिंग प्रतिशत में गिरावट आई है, जिसे लेकर प्रत्याशियों से लेकर चुनाव आयोग में चिंता का विषय बना हुआ है। तीसरे चरण में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए राजधानी भोपाल के व्यापारियों ने कई लुभाने ऑफर वोटरों को दिए हैं। वहीं, अब चिकित्सकों ने भी इस पहल में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि कोलार स्थित दीर्घायु फिजियोथैरेपी क्लीनिक के डॉ. सुनील पांडे ने कहा है कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना अतिआवश्यक है, आपका हमारा वोट आने वाली पीढ़ी को मजबूत बनाने में मदद करता है। मतदान करें दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा है कि इस अभियान में अपनी भूमिका निभाने वाले ऐसे वोटरों को फिजियोथैरेपी विधि से अपना उपचार करना चाहते हैं, उन्हें मतदान कर नि:शुल्क फिजियोथैरेपी चिकित्सा परामर्श की सुविधा दीर्घायु फिजियोथैरेपी क्लिनिक जैन मंदिर के सामने वाली गली दानिश कुंज कोलार भोपाल में दी जाएगी। 

दिन भर में तीन बार निकलेंगे लकी ड्रा
वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए बैरागढ़ के व्यापारिक संगठन भी आगे आए हैं। प्रशासन की पहल पर बर्तन व्यापारी संघ ने बैरागढ़ के प्रत्येक बूथ पर दिन में तीन बार लक्की ड्रा निकालकर मतदाताओं को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। बर्तन व्यापारी संघ की जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया गया। संघ के अध्यक्ष रामचंद मूलचंदानी ने बताया कि बैरागढ़ के अधिकांश बूथों पर संघ के सदस्य मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। यहां 50 बूथों पर दिन में तीन पर लक्की ड्रा निकाला जाएगा। मतदान करने वाले किसी एक मतदाता को इंसुलेटेड पीवीसी बोतल पुरस्कार के रूप में दी जाएगी। प्रत्येक बूथ पर सुबह 10 बजे, दोपहर दो बजे एवं शाम पांच बजे ड्रा निकाला जाएगा। संघ के पदाधिकारी जवाहर मूलचंदानी, भगवान तेजवानी एवं रामचंद आदि ने सभी मतदाताओं से मतदान का कर्तव्य निभाने की अपील की है।

बैरागढ़ बाजार बंद रखने लिया निर्णय
कपड़ा व्यापारी संघ ने सात मई को चुनाव के दिन बैरागढ़ बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। संघ के अध्यक्ष कन्हैया इसरानी एवं महासचिव दिनेश वाधवानी ने सभी सदस्यों से आग्रह किया है कि सबसे पहले वे पूरे परिवार के साथ मतदान करें, इसके बाद दूसरे मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। संघ के सदस्य घर-घर जाकर मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित करेंगे। मतदाताओं को मतदान पर्ची निकलवाने में भी मदद की जाएगी। संस्कार संस्था ने भी जन जागरण अभियान शुरू किया है। संस्था के सचिव बसंत चेलानी ने युवाओं को मतदान करने की शपथ दिलाई है। संस्था के अध्यक्ष सुशील वासवानी ने कहा है कि लोकतंत्र में मतदान करना हमारा दायित्व है। यह राष्ट्रधर्म निभाने की तरह है। यह धर्म हम सबको निभाना है।

About rishi pandit

Check Also

MP: नाबालिग को नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

Madhya pradesh tikamgarh tikamgarh crime rape of minor by giving her drugs case registered in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *