Thursday , May 16 2024
Breaking News

Punjab: सिद्धू के धोखे से नाराज़ कांग्रेस आलाकमान आज ले सकता है बड़ा फैसला, नए पार्टी प्रधान की दौड़ में कैप्टन की पत्नी भी

Punjab congress crisis: digi desk/BHN/ पंजाब में कांग्रेस की किरकिरी करवाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू पर पार्टी आलाकमान आज कोई बड़ा फैसला ले सकता है। सिद्धू ने यदि आज अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार नहीं किया तो पार्टी इस्तीफा स्वीकार कर सकती है। कहा जा रहा है कि प्रियंका वाड्रा के अलावा पार्टी का कोई बड़ा नेता सिद्धू के साथ खड़ा नजर नहीं आ रहा है। वहीं सिद्धू के स्थान पर पार्टी प्रधान बनाए जाने वाले नामों में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर का नाम भी है। यदि कांग्रेस परनीत कौर को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाती हैं तो दिल्ली में भाजपा का दामन थामने की कवायद कर रहे कैप्टन के अगले मूव पर सभी की नजर रहेगी। बता दें, परनीत कौर अभी पटिलाया से लोकसभा सांसद हैं।

ये नाम भी रेस में

परनीत कौर के अलावा अपने नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए जिन नामों पर मंथन चल रहा है, उनमें शामिल हैं- पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्किंग प्रेसिडेंट कुलजीत नागरा और लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू। इस बीच, सिद्धू के घर आज हलचल कम है। बुधवार को जहां बड़े-बड़े नेता उन्हें मनाने पहुंचे थे, लेकिन आज सबकुछ शांत है। सिद्धू सुबह से अपने निवास पर हैं।

वहीं, नई दिल्ली में पार्टी नेतृत्व के हवाले से सूचना है कि आलाकमान ने इस पूरी तकरार में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रुख को सही माना है। यही कारण है कि पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने अपना चंडीगढ़ दौरा रद्द कर दिया है। माना जा रहा है कि वे सिद्धू को मनाने आ रहे थे। अब कांग्रेस नेतृत्व सिद्धू को मनाने के लिए तैयार नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने किया खुलासा, अपने साथ हुई बदसलूकी की घटना पर प्रतिक्रिया दी

नई दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *