Thursday , May 2 2024
Breaking News

Shahdol: IPL पर सट्टा लगाने का आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार, 2 लाख 94 हजार रुपये नगद, कलर टीवी 4 मोबाइल और सेटअप बॉक्स जब्त 

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ आइपीएल क्रिकेट मैच शुरू होते ही जिले में सट्टे का कारोबार करने वाले सक्रिय हो गए हैं। प्रतिदिन लाखों रूपये का सट्टा लगाया जा रहा है। पिछले दिनों बुढ़ार में पुलिस ने एक मोबाइल दुकान पर छापा मारकर सट्टा खिलाते हुए लोगों को गिरफ्तार किया था तो वहीं रविवार की शाम जिला मुख्यालय में कोतवाली पुलिस ने आइपीएल क्रिकेट मैच पर लाखों का सट्टा लगाते हुए एक सटोरिया को गिरफ्तार किया है जबकि उसका एक साथी भागने में सफल हो गया। सटोरिया के पास से 2 लाख 94 हजार रुपये नगद एक कलर टीवी 4 मोबाइल और सेटअप बॉक्स भी जब्त किया गया है। इस तरह कुल 3 लाख 50 हजार कीमत का मशरूका पुलिस ने जब्त किया है।

 डीएसपी सोनाली ने किया पर्दाफाश

प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से इस बात का खुलासा करते हुए डीएसपी सोनाली गुप्ता ने बताया कि लोगों के क्रिकेट के प्रति प्रेम और जुनून का फायदा उठाकर जिले के सटोरिए इसका लाभ उठा रहे हैं। आइपीएल सट्टेबाजी के सीजन में कोतवाली पुलिस ने पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी के मार्गदर्शन में और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य के निर्देशन में इस हाईटेक तरीके से खिलाया जा रहे क्रिकेट आइपीएल के को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

डीएसपी  ने बताया कि 26 सितंबर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राकेश गुप्ता उर्फ ललवा पुत्र स्वर्गीय भगवान दास गुप्ता निवासी घरौला मोहल्ला शहडोल अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चल रहे आइपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिला रहा है। सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम ने यहां छापा मारा और सट्टा लगाते हुए रंगे हाथों इसे गिरफ्तार कर लिया । इसके पास से चार मोबाइल ,एक कलर टीवी ,टाटा स्काई का सेटअप बाक्स, कागज, 2लाख 94 हजार रुपये बरामद किए गए।

फरार हो गया सहयोगी सटोरिया

डीएसपी सोनाली ने बताया कि राकेश गुप्ता के खिलाफ एवं उसके सहयोगी क्रांति उर्फ दीपक गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जब पुलिस ने दबिश दी तब मौके पर दीपक गुप्ता नहीं मिला वह फरार हो गया जिसे जल्दी पकड़ लिया जाएगा।

 टीम को इनाम देने की घोषणा

प्रेस कांफ्रेंस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य ने बताया कि यह कार्रवाई डीएसपी सोनाली गुप्ता के नेतृत्व में की गई है जिसमें कोतवाली से उप निरीक्षक विजय सिंह,सुभाष दुबे,सहायक उप निरीक्षक राकेश बागरी ,प्रधान आरक्षक सुनील शर्मा ,निखिल श्रीवास्तव, आरक्षक मायाराम, सत्य प्रकाश मिश्रा, प्रकाश द्विवेदी शामिल रहे। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *