Saturday , October 5 2024
Breaking News

नाबालिग बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने वाला पिता गिरफ्तार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। कोलगंवा थानान्तर्गत ग्राम कैमा में अपनी 12 वर्षीय नाबालिग बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को रावेंद्र विश्वकर्मा तनय सियाशरण विश्वकर्मा ने थाने में इस आशय की सूचना दी कि उसकी 12 वर्षीय भतीजी आकांक्षा पुत्री प्रमोद विश्वकर्मा निवासी कैमा की मौत करंट लगने से हो गयी है। उक्त सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच पड़ताल शुरू की गई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतिका आकांक्षा द्वारा अपनी बड़ी माँ ललिता विश्वकर्मा के पास रखे पैसे चुराये थे। जिसकी शिकायत ललिता ने नाबालिग लड़की के पिता प्रमोद से की। पुत्री द्वारा पैसे चोरी करने की शिकायत पर पिता भड़क उठा और उसने अपनी बेटी आकांक्षा से दोपहर में जमकर मारपीट की, इतना ही नही इस दौरान उसने बेटी को अपशब्द कहते हुए कहा कि चोरी करना शुरू कर दिया , इससे अच्छा है कि कहीं जाकर मर जा। गुस्से में लाल पीला हुआ प्रमोद इसके बाद तालाब की ओर चला गया। शाम को प्रमोद के लड़के विवेक ने पिता को खबर दी कि आकांक्षा ने अंदर वाले कमरे में छत के हुक में साड़ी से फाॅसी लगा ली है।

इसके बाद प्रमोद घर पहुंचा और आकांक्षा के गले में फंसी साड़ी खोलकर नीचे उतारा पर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। प्रमोद ने घर वालों को यह बताया कि आकांक्षा की बिजली का करंट लगने से मौत हुई है। पर पुलिस की जांच में उसका यह झूठ पकड़ा गया। इसके बाद कोलगंवा पुलिस ने आरोपी प्रमोद विश्वकर्मा उम्र 33 बर्ष निवासी ग्राम कोठार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के विरूद्ध धारा 306, 201की कायमी कर उसके कब्जे से छिपाया गया साडी का फंदा जप्त कर लिया। इसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहाॅ उसे जेल भेज दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *