Friday , May 3 2024
Breaking News

Mobile Trick: इस साधारण ट्रिक से पता लगाएं फोन में क्या कर रहा बच्चा, कब किससे की बात

Mobile Trick: digi desk/BHN/ मोबाइल फोन आज के समय में हमारी जरूरत बन चुका है। हमारे साथ-साथ छोटे बच्चों को भी कई जरूर कामों के लिए फोन की जरूरत पड़ती है। खासकर कोरोनाकाल में बच्चों की ऑलाइन कक्षाएं फोन पर ही लगती थीं। आज के समय में फोन बेशक बहुत जरूरी है, पर कई बार बच्चे फोन का दुरुपयोग भी करने लगते हैं और बहुत ज्यादा फोन चलाते हैं। ऐसे में माता-पिता परेशान हो जाते हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि अब क्या करें। ऐसे में आप सिंपल ट्रिक के जरिए अपन बच्चे का फोन हैक कर सकते हैं और यह पता कर सकते हैं कि आपका बच्चा किससे बात कर रहा है।

फोन की लत में फंसकर बच्चे दिन भर फोन चलाते रहते हैं और पढ़ाई पर ध्यान नहीं देते। अगर आप भी अपने बच्चे की ज्यादा फोन चलाने की आदत से परेशान हैं तो एक टिकटॉक वीडियो आपकी मदद कर सकता है।

टिकटॉक वीडियो में छिपे हैं हैकिंग टिप

यह टिकटॉक वीडियो लॉरेन ने शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि बच्चों का फोन कैसे हैक करना है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हैकिंग वीडियो शेयर करने वाली लॉरेन ने बताया है कि उनकी उम्र 25 साल है और वो भी अपने बच्चे की फोन चलाने की आदत से परेशान हैं। इसीलिए उन्होंने फोन हैकिंग का यह वीडियो शेयर किया है ताकि बाकी माता-पिता भी अपने बच्चे के फोन चलाने की लत का पता कर सकें।

बदल दें फोन की सेटिंग

लॉरेन ने अपने टिकटॉक वीडियो में बताया है कि बच्चे का आईफोन हैक करने के लिए आपको फोन की सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे। सबसे पहले बच्चे का फोन लेकर Contacts App में जाएं और एडिट का विकल्प चुनें। अब रिंगटोन पर क्लिक करें और Emergency Bypass को सेट करें। टेक्ट मैसेज के लिए भी यही सेटिंग करें। ऐसा करने के बाद जब भी किसी खास शख्स का मैसेज आएगा तो आईफोन की तेजी से रिंग करेगा।

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

आईफोन की सेटिंग में यह बदलाव करने के बाद जब भी किसी खास व्यक्ति का मैसेज या फोन आएगा तो आईफोन तेजी से बजेगा। भले ही फोन साइलेंट मोड में क्यों न हो। ऐसे में आप तुरंत समझ जाएंगे कि बच्चे के फोन में किसका कॉल या मैसेज आया है। हालांकि सभी लोगों को लॉरेन की यह ट्रिक पसंद नहीं आ रही है। कुछ लोगों का मानना है कि यह बच्चे की प्राइवेसी में दखल होगा। वहीं कुछ लोगों ने इसे अच्छी ट्रिक भी कहा है।

About rishi pandit

Check Also

Nokia ने पेश किए तीन नए 4G फीचर फोन्स

नई दिल्ली Nokia ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली HMD Global ने नए फीचर फोन्स को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *