Sunday , April 28 2024
Breaking News

IND vs ENG 5th test 2021: पांचवां टेस्ट रद्द होते ही शुरू हुआ विवाद, आखिरी में 2-1 से सीरीज जीता भारत.!

IND vs ENG 5th test 2021: digi desk/BHN/ इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट रद्द कर दिया गया है। हालांकि सीरीज के रिजल्ट को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। यह साफ नहीं है कि भारत ने 2-1 से सीरीज जीती है या इंग्लैंड को वाक ओवर मिला है और सीरीज 2-2 रही। पहले खबर आई थी कि मैच एक दो दिन टल सकता है, लेकिन आखिरी में दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों ने इसे रद्द करने का फैसल कर लिया। कोरोना की मार के कारण यह मैच रद्द हुआ है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से मिली जानकारी के अनुसार सीरीज का आखिरी मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर में शुरू होने वाला था, लेकिन इससे एक दिन पहले 9 सितंबर को भारतीय टीम के फीजियो को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद सभी क्रिकेटरों की जांच हुई। हालांकि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इस टेस्ट को लेकर कई तरह की शंकाएं लगाई जा रही थी, क्योंकि जूनियर फिजियो योगेश परमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जूनियर फिजियो योगेश परमार के पॉजिटिव आने के बाद भारतीय टीम ने प्रैक्टिस बंद कर दी थी और सभी खिलाड़ियों का RT-PCR टेस्ट किया गया था।

मौसम और पिच रिपोर्ट
इस मैच के लिए कहा गया था कि ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान में शुरुआती दो दिन बारिश की आशंका थी, लेकिन ये बारिश ज्यादा लंबी नहीं होगी। हालांकि, बारिश और खराब लाइट की वजह से यहां कुछ ओवरों का खेल प्रभावित हो सकता है। ओल्ड ट्रेफर्ड का मैदान आमतौर पर बल्लेबाजों को मदद करता है, लेकिन 100 ओवर के मैच के दौरान यहां स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। इस मैदान पर 2015 के बाद पहली पारी का औसत स्कोर 435 रहा है। इस वजह से दोनों कप्तान टॉस जीतकर बैटिंग करना चाहेंगे, लेकिन शुरुआती दो दिन बादल और बारिश के चलते तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है।

गांगुली ने जताई थी आशंका

इससे पहले, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पांचवें टेस्ट के आगे बढ़ने पर संदेह व्यक्त किया था क्योंकि भारत क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार ने सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जिसके कारण दर्शकों ने गुरुवार सुबह अभ्यास सत्र रद्द कर दिया था। गांगुली ने कोलकाता में ‘मिशन डोमिनेशन’ की पुस्तक के लॉन्च पर कहा था “हम नहीं जानते कि इस समय मैच होगा या नहीं। उम्मीद है, हम कुछ खेल प्राप्त कर सकते हैं।”

भारत के पास नहीं है कोई फिजियो

पांचवे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की तरफ से भारत को फिजियो उपलब्ध कराया जा सकता है या फिर BCCI इसके लिए अलग से प्रबंध करेगी। ऐसा न होने पर भारत बिना फिजियो के रह जाएगा। क्योंकि भारत के मुख्य फिजियो नितिन पटेल मुख्य कोच रवि शास्त्री के संपर्क में रहने के कारण आइशोलेट हैं और जूनियर फिजियो योगेश परमार भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।

About rishi pandit

Check Also

टूर्नामेंट से बाहर होने का मुंबई इंडियंस पर मंडराने लगा खतरा

नई दिल्ली   हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को शनिवार 27 अप्रैल की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *