Sunday , May 5 2024
Breaking News

प्लेन उड़ाते समय पायलट को आया हार्ट अटैक, नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 11 घंटे बाद ढाका हुआ रवाना

Pilot has a heart attack plane emergency  landing in nagpur: digi desk/BHN/ नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी स्थिति में उतरे विमान ने 11 घंटे बाद ढाका के लिए उड़ान भरी। पायलट को हार्ट अटैक आने के कारण इमरजेंसी में प्लेन को उतारा गया था। उनकी की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है। नागपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। मस्कट से 126 यात्रियों के साथ ढाका जा रहे बोइंग विमान को शुक्रवार सुबह 11.40 बजे नागपुर हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया।

नागपुर एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विमान के लिए बांग्लादेश के चालक दल के वैकल्पिक सदस्यों की व्यवस्था की गई। विमान ने शुक्रवार रात 10.37 बजे दोबारा उड़ान भरी। उन्होंने कहा, ‘पायलट का किंग्सवे अस्पताल में इलाज चल रहा है।’ प्लेन जब रायपुर के पास था तो इमरजेंसी स्थिति में उतारने के लिए कोलकाता एटीसी से संपर्क किया गया। जिसके बाद सहायक पायलट ने विमान को नागपुर में उतारा।

पटना में पक्षी से टकराया विमान

वहीं पटना से दिल्ली जा रहा इंडिगो का विमान शुक्रवार सुबह पक्षी से टकरा गया। हादसे में इंजन के तीन ब्लेड टूट गए। इसके बाद पायलट ने विमान को पटना एयरपोर्ट पर उतार दिया। प्लेन में 120 यात्री थे। दो विमानों से यात्रियों को राजधानी भेजा गया। पैसेंजरों ने एयरपोर्ट पर काफी हंगामा भी किया। इंजीनियरों ने विमान को ठीक करने का प्रयास किया, लेकिन नहीं कर पाएं।

About rishi pandit

Check Also

भारतीय नौसेना ने फिर देवदूत बनकर मुसीबत में फंसे पाकिस्तानी की जान बचाई

नई दिल्ली भारतीय नौसेना ने फिर देवदूत बनकर मुसीबत में फंसे पाकिस्तानी की जान बचाई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *