Saturday , April 27 2024
Breaking News

Vaccination Mahaabhiyan-2: मध्य प्रदेश में आज 1 बजे तक 5.64 लाख लोगों को लगा दूसरा टीका

MP Vaccination Mahaabhiyan-2: digi desk/BHN/भोपाल/ प्रदेश में टीकाकरण महाअभियान के दूसरे चरण में आज सुबह 1 बजे तक 5 लाख 64 हजार 667 लोगों को कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लग चुका है। प्रदेशभर में टीकाकरण जारी है, आज 10 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। बुधवार को अभियान के पहले दिन 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें रिकार्ड तोड़ते हुए 23 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाई गई।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 25 और 26 अगस्त, दो दिन टीकाकरण का महाअभियान चलाने का निर्णय किया था। वे स्वयं इससे जुड़ी तैयारियों की प्रतिदिन समीक्षा करते रहे। प्रभारी मंत्रियों को जिलों में तैनात किया और आपदा प्रबंधन समितियों को टीकाकरण के लिए प्रदेशवासियों को प्रेरित करने का जिम्मा सौंपा। इस रणनीति का असर यह हुआ कि प्रदेश में टीकाकरण का नया कीर्तिमान बन गया।

मोदी जी और मध्य प्रदेश को धन्यवाद : शिवराज

शिवराज सिंह ने कहा कि हमारे वैश्विक नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में कोरोना संक्रमण रोकने में सफलता मिली है। हमारी कोशिश है कि तीसरी लहर की नौबत न आए। प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता और सक्रियता का ही परिणाम है कि इतने कम समय में भारत ने दो कोरोना वैक्सीन विकसित की।

आज देश में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, अब तक देश में 60 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। प्रधानमंत्री देशवासियों को मुफ्त वैक्सीन दे रहे हैं। सच में प्रधाननमंत्री संकट मोचक हैं। शिवराज ने कहा, मैं मध्य प्रदेश की जागरूक जनता को धन्यवाद देता हूं। आभार व्यक्त करता हूं।

About rishi pandit

Check Also

MP : कांग्रेस कहती है देश के संसाधनों पर मुसलमानों का अधिकार: अमित शाह

मोदी की गारंटी है देश भर में करेंगे यूसीसी लागूमंच से केपी यादव को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *