Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Satna: 4 आपदा पीड़ित के परिजनों को 16 लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अजय कटेसरिया द्वारा राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत 4 आपदा पीड़ित व्यक्तियों के परिजनों को 16 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। जिसके अनुसार अनुभाग रघुराजनगर अंतर्गत ग्राम खड़ौरा निवासी रेखा प्रजापति को पति एवं मोहन्ना निवासी बूटी को पुत्री की मृत्यु सर्पदंश से होने पर तथा ग्राम बराखुर्द निवासी गोकुल प्रसाद को पुत्र की मृत्यु तेज तूफान और बारिश से होने पर एवं पुष्पराज कॉलोनी सतना निवासी सियाबाई वर्मन को पुत्र की मृत्यु पानी में डूबने से होने पर प्रत्येक को 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

जिले में अब तक 632.6 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

जिले में इस वर्ष 1 जून से 25 अगस्त 2021 तक 632.6 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख सतना से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की सतना (रघुराजनगर) तहसील में 909.9 मि.मी., सोहावल (रघुराजनगर) में 986.4 मि.मी., बरौंधा (मझगवां) में 528.3 मि.मी., बिरसिंहपुर में 720.5 मि.मी., रामपुर बघेलान में 516 मि.मी., नागौद में 795 मि.मी., जसो (नागौद) में 400.1 मि.मी., उचेहरा में 561 मि.मी., मैहर में 365.4 मि.मी., अमरपाटन में 463 मि.मी. तथा रामनगर तहसील में 713.7 मि.मी. औसत वर्षा अब तक दर्ज की जा चुकी है। जिले की औसत सामान्य वर्षा 1039.7 मि.मी. है। गत वर्ष इस अवधि तक जिले में 640.4 मि.मी. वर्षा दर्ज की जा चुकी थी।

मुख्यमंत्री की वीडियो कान्फ्रेंसिंग 13 सितम्बर को

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली वीडियो कान्फ्रेंसिंग आगामी 13 सितम्बर को प्रातः 11 बजे से आयोजित की जायेगी। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में कलेक्टर्स, कमिश्नर, पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस महानिरीक्षक शामिल होंगे। वीडियो कान्फ्रेंसिंग का एजेण्डा पूर्ववत रहेगा। पहले यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 23 अगस्त को आयोजित होने वाली थी।

टीकाकरण प्रमाण पत्र में सुधार का अवसर

अगर किसी भी व्यक्ति की जानकारी कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में गलत प्रदर्शित हो रही है, तो वेबसाइट selfregistration.cowin.gov.in के माध्यम से कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र में सुधार की सुविधा प्रारंभ की गई है। यह सुविधा टीकाकरण के उपरांत एक बार ही मिलेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि सुधार के अंतर्गत नाम, जन्म वर्ष, लिंग, आईडी नंबर का सुधार किया जा सकता है। यदि अलग-अलग मोबाइल नंबर से वैक्सीन की प्रथम या सेकण्ड डोज लगी है तो दोनो डोज के प्रमाण पत्रों को मल्टीपल डोज ऑप्शन में जाकर मर्ज किया जा सकता है।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नानी और नाती की मौत, सोहगपुर थाना क्षेत्र की घटना

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *