Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: युवक की हत्या से सतना में सनसनी, पुलिस टीम ने आरोपियों को मैहर से दबोचा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोलगवां थाना अंतर्गत टिकुरिया टोला में रक्षाबंधन की देर रात युवक की ह्त्या से पूरे शहर में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर आनन-फानन में मौके पर पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एसपी, सीएसपी ने पूरे मामले की जानकारी जुटाई और तुरंत तीन थानों की पुलिस टीम को टास्क देकर आरोपियों की गिरफ्तारी में लगा दिया। बताया जा रहा है कि दो आरोपियों को पुलिस ने आधी रात को मैहर से गिरफ्तार कर लिया है।

यह है मामला

घटना रविवार को रक्षाबंधन की रात लगभग 10.30 बजे के बीच की है जब बाइक सवार युवक की टिकुरिया टोला में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार टिकुरिया टोला डिलौरा रोड गली नंबर चार निवासी 19 वर्षीय शिवांक गुप्ता उर्फ गोलू पिता गिरजा प्रसाद अपने दोस्त आकाश जायसवाल के साथ मोटरसाइकिल लेकर रविवार की रात 10 बजे के करीब बाजार से घर की तरफ जा रहा था। रास्ते में टिकुरिया टोला में बिजली कार्यालय के पास शिवांक ने लघु शंका के लिए बाइक रोकी, तभी कुछ युवक अचानक सामने आ गए और उसे घेर लिया। शिवांक के साथी आकाश जायसवाल ने पुलिस को बताया कि मौके पर मुकेश सिंह सहित चार-पांच अन्य लोग सामने आ गए। बाइक के रुकते ही मुकेश और उसके साथियों ने शिवांक को पकड़ लिया। पकड़ने के बाद शिवांक के ऊपर मुकेश ने चाकू से हमला करना शुरू कर दिया। चाकू लगने से घायल शिवांक को उसके दोस्तों के द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक के दोस्त का कहना है कि जब शिवांक पर हमला हो रहा था तो उसे बचाने वह जा रहा था लेकिन अंडे का ठेला लगाने वाला विक्की गुप्ता ने भी को पकड़ लिया और चाकू मारकर उसकी भी हत्या करने कहा लेकिन वह जान छुड़ाकर भाग और अपने दोस्तों को फोन किया। जब तक उसके दोस्त आए और अस्पताल पहुंचे तब तक शिवांक की मौत हो गई। पूरे मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है लेकिन अब तक हत्या का मुख्य कारण पता नहीं चला है।

आरोपी मुकेश के चलते हैं कई अवैध धंधे

शिवांक की चाकू मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपी मुकेश सिंह के कई अवैध धंधे बताए जा रहे हैं। बताया यह भी जा रहा है कि मुकेश के द्वारा कोलगवां और सिटी कोतवाली इलाके में लम्बे समय से अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है। इसके रिश्ते कई पुलिस कर्मियो से भी हैं। जिसके कारण यह कार्रवाई से बच जाता है। पुलिस को इन्ही अवैध धंधों के कारण शिवांक की हत्या होने का शक है। वहीं मृतक के साथी के बयान के आधार पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रात भर ताबड़-तोड़ छापे

इस हत्याकांड के बाद खुद पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में कई टीमें रात भर जगह-जगह दबिश देती रहीं। वहीं इस वारदात में मुख्य आरोपी मुकेश सिंह और अंडे वाले विक्की गुप्ता को पुलिस ने आधी रात दबिश देते हुए मैहर से गिरफ्तार किया। दोनों फरारी की फिराक में थे। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी गई है और अन्य साथियों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *