Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: डकैत बबली कोल की मुठभेड़ की जांच कर रही सीआइडी ने सतना पुलिस को दी क्लीन चिट, बांधवगढ़ के रिसॉर्ट में हुई थी मुठभेड़ 

सीआइडी रीवा ने मामले में लगाया खात्मा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ 24 जनवरी 2016 को बांधवगढ़ के व्हिस्परिंग ग्रास रिसॉर्ट में हुई सतना पुलिस व बबुली कोल के बीच हुई मुठभेड़ को सीआईडी रीवा ने सही मानते हुए खात्मा लगा दिया है। बताया गया कि घटना वाले दिन यूपी चित्रकूट के राजापुर ब्लॉक अध्यक्ष के चुनाव से पहले कुछ ब्लॉक मेंबरों को लेकर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार बांधवगढ़ के होटल में ठहरे थे। जहां साढ़े पांच लाख का इनामी डकैत स्वर्गीय बबुली कोल व उसका साथी लवलेश कोल धमकाने आया था। इसी बीच सतना पुलिस को बबुली के उमहिया जिले के बांधवगढ़ में ठहरने की भनक लगी। तब आधा सैकड़ा पुलिस बल के साथ तत्कालीन एडी प्रभारी निरीक्षक अनिमेष द्विवेदी ने रिसॉर्ट को घेराबंदी कर ली।

इधर सतना पुलिस के आने की जानकारी मिलते ही बबुली कोल फायरिंग करते हुए जंगलों के रास्ते फरार हो गया था। उस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी सहित 3 लोग यूपी के घायल हुए थे। इसके बाद मजिस्ट्रियल जांच के बाद सीआईडी को केस सौंप दिया गया था। जिसने बीते दिन मानपुर न्यायालय में जांच रिपोर्ट सौंपते हुए खात्मा लगा दिया है। बता दें कि बबुली कोल व लवलेश कोल के 16 सितंबर 2019 को सतना पुलिस के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद मामला सीआईडी रीवा को सौंप दिया गया था। सीआईडी ने लगभग दो साल तक इस प्रकरण की विवेचना की। विवेचना के दौरान सीआईडी उस रिसोर्ट पर भी गई। जहां पुलिस और बबुली कोल के बीच मुठभेड़ हुई थी। सीआईडी ने रिसोर्ट के कर्मचारियों सहित आसपास के शामिल लोगों के बयान भी दर्ज किए थे। विवेचना पूरी होने के बाद सीआईडी ने मुठभेड़ को सही मानते हुए प्रकरण में खात्मा लगाकर मानपुर न्यायालय को सौंप दिया है।

ये अधिकारी थे मुठभेड़ में शामिल

सीआईडी की मानें तो बबुली कोल व लवलेश कोल को पीछा करते हुए तत्कालीन सतना पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला के नेतृत्व में आधा सैकड़ा पुलिस बल ने बांधवगढ़ के रिसोर्ट में दबिश दी थी। उस दल में तत्कालीन एएसपी रामेश्वर यादव, सीएसपी बीडी पाण्डेय, एडी एवं रामपुर बाघेलान थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी, मैहर थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी को शामिल किया गया था। बताया गया कि जिस प्रकरण में सीआईडी ने खात्मा लगाया है। वह उत्तरप्रदेश के चित्रकूट जिले के राजापुर ब्लॉक से जुड़ा है। घटना वाले दिन राजापुर ब्लॉक में सदस्यों का चुनाव हो चुका था। अध्यक्ष के लिए वोट करना था। वोटिंग के कुछ दिन पहले एक पक्ष कुछ ब्लॉक मेंबरों को लेकर बांधवगढ़ रिसोर्ट घूमने आए थे। जो व्हिस्परिंग ग्रास रिसॉर्ट में ठहरे हुए थे। तब बबुली कोल व लवलेश कोल उन्हीं ब्लॉक मेंबरों को धमकाने के लिए रिसॉर्ट पहुंचे थे। लेकिन सतना पुलिस ने खेल बिगाड़ दिया था।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *