Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Rewa: विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने पंडित पुर्वा बंसल बस्ती में मनाया रक्षाबंधन पर्व

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने देवलाताब विधानसभा क्षेत्र के पंडित पुर्वा (मालावर) गांव की बंसल बस्ती में रक्षाबंधन का पर्व मनाया। उन्हें बस्ती की बहनों ने राखी बांधी और विधानसभा अध्यक्ष ने सप्रेम उपहार दिए। बंसल बस्ती की महिलाएँ, बहनें उस समय आश्चर्य चकित रह गई जब प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम उनकी बस्ती में राखी बंधवाने पहुंच गए। बस्ती के लोगों का खुशी के ठिकाना नही रहा। सभी ने खुशी-खुशी विधानसभा अध्यक्ष की कलाई में रक्षासूत्र बांधा और उनसे उपहार पाया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आप सभी के शुभ आशिर्वाद से मुझे यह पद प्राप्त हुआ है।

मैं हर संभव प्रयास करूगा कि अपने क्षेत्र के लोगों के दुख दर्द तथा खुशी में शामिल हो सकूं। उन्होंने क्षेत्र के विकास की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। श्री गौतम ने सभी को रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए कहा कि त्यौहार हमें एक सूत्र में जोड़ने का कार्य करते हैं। पवित्र और प्रगाढ़ प्रेम का यह पर्व पारिवारिक समरसता की प्रेरणा देता है। इस पर्व से सद भाव, नारी सम्मान तथा राष्ट्रीय एकता की भावना मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि आपसी मतभेंदों को भुलाकर भाईचारे के साथ प्रसन्ना्‌ाता पूर्वक त्यौहार मनायें तथा जिले, देश व प्रदेश की खुशहाली में भागीदार बनें। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राहुल गौतम, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, अवधेश तिवारी सहित बड़ी संख्या में बस्ती के निवासी व बहनें व बुजुर्ग माताएँ उपस्थित रही।

बहन निर्मला ने बांधी राखी

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी रीवा की बहन निर्मला ने राखी बांधी। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के निवास पहुंचकर रक्षासूत्र बांधा। इस दौरान भाई बीके प्रकाश भी उपस्थित रहे।

महिला पटवारियों ने बांधी राखी

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को उनके निवास पर जिले की महिला पटवारियों ने राखी बांधी। इस अवसर पर श्री गौतम ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व त्याग समर्पण का हमारी संस्कृति से जुड़ा पर्व है। सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करते हुए समृद्धशाली राष्ट्र के निर्माण में योगदान देना चाहिए। उन्होंने महिला पटवारियों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने स्ट्रांग रुम का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को स्ट्रांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *