Tuesday , May 28 2024
Breaking News

SUV: Honda बनाएगी भारत के लिए विशेष SUV, Amaze का नया वर्जन लांच, कीमत 6.32 लाख-11.15 लाख रुपये

Honda will make a special  SUV for india: digi desk/BHN/होंडा ने भारत में अपनी सबसे प्रसिद्ध मिड-सेग्मेंट कार अमेज को बेहतर लुक, प्रीमियम एक्टीरियर व इंटीरियर के साथ लांच करने का एलान किया। यह विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए कंपनी की पहली एसयूवी होगी। इस एसयूवी की बिक्री वर्ष 2023 से शुरू होने की उम्मीद है।

होंडा कार्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिग व सेल्स) राजेश गोयल ने नई एसयूवी के बारे में भी सूचना साझा की। हालांकि उन्होंने इससे ज्यादा कुछ बताने से फिलहाल इन्कार किया है। अग्रणी कार कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने एसयूवी सेग्मेंट पर ज्यादा ध्यान देने का एलान किया है। ह्युंडई, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स, एमजी जैसी स्पर्धियों की तरफ से एसयूवी बाजार पर ज्यादा फोकस किए जाने के बाद अब होंडा ने भी भारतीय माहौल व यहां के ग्राहकों की खास पसंद को देखते हुए विशेष एसयूवी तैयार करने का फैसला किया है।

जानिये अमेज की खास बातें

होंडा कार्स की नई अमेज की एक्स शोरूम कीमत 6.32 लाख-11.15 लाख रुपये रखी गई है। पेट्रोल व डीजल में कुल 10 वैरिएंट कंपनी ने लांच किए हैं। नई अमेज को पहले के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम लुक दी गई है। इसमें होंडा का पुराना 1.2 लीटर आइ-वीटेक पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर आइ-डीटेक डीजल इंजन है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वैरिएंट की माइलेज 18.6 किलोमीटर और डीजल वैरिएंट की माइलेज 24.7 किलोमीटर है।

About rishi pandit

Check Also

Samsung Galaxy F55 5G का धमाकेदार लॉन्च: नई तकनीक और स्पेसिफिकेशंस

Samsung का नया स्मार्टफोन Galaxy F55 5G कल यानी 27 मई 2024 को लॉन्च होगा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *