Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Satna: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अमृत पर्व महोत्सव के उपलक्ष्य पर साईकल यात्रा सम्पन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/स्वतंत्रता दिवस के इस अमृत पर्व की पूर्व संध्या पर म.प्र. जन अभियान परिषद जिला सतना के संयोजकत्व में कलेक्टर अजय कटेसरिया के मागदर्शन में सामाजिक कार्यकर्ताओं, विद्यार्थियों, वालंटियरों द्वारा नगर में 14 अगस्त को स्थानीय व्यंकट उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 परिसर से साईकिल रैली का आयोजन किया गया। आयोजित साईकिल रैली के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर के प्रतिष्ठित वरिष्ठ समाजसेवी योगेश ताम्रकार एवं अध्यक्षता जिला प्रशासन की तरफ से अपर कलेक्टर राजेश शाही द्वारा की गई।

उद्घाटन अवसर उपस्थित मुख्य अतिथि द्वारा स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुये देश की स्वतंत्रता के लिये अपनी जान की शहादत देनें वाले अमर शहीदों को श्रृद्धांजलि देते हुये सभी साईकिल यात्रियों को उनके देश के प्रति किये गये समर्पण और योगदान से अवगत कराया गया। आयोजित रैली को हरी झण्डी दिखाकर योगेश ताम्रकार और राजेश शाही द्वारा रवाना की गई। रैली व्यंकट उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 से राजेन्द्र नगर मार्ग से होते हुये सिविल लाइन चौराहा से सर्किट हाउस होते हुये व्यंकट विद्यालय क्रमांक-2 में समाप्त हुई।

30 बंदी रिहा होंगे

केन्द्रीय जेल सतना में 75वें स्वतंता दिवस के अवसर पर आजीवन कारावास के 30 बंदी जेल मुख्यालय के आदेश एवं राज्य शासन से घोषित परिहार का लाभ प्राप्त कर सजा भुगत कर रिहा होंगे। जेल अधीक्षक अखिलेश सिंह तोमर ने बताया कि रिहा होने वाले बंदियों में सतना जिले के 12, छतरपुर के 9, पन्ना के 5, बांदा के 2 तथा भिण्ड एवं गुना जिले के एक-एक बंदी सजा भुगत कर रिहा होंगे।

विधिक साक्षरता शिविर 15 अगस्त को सोहावल और सोहौला में

कार्यपालक अध्यक्ष म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशन में तथा अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रधान जिला न्यायाधीश सतना राजेन्द्र प्रसाद शर्मा के मार्गदर्शन में 15 अगस्त 2021 को दोपहर 2 बजे हायर सेंकेडरी स्कूल सोहावल में बाल संरक्षण एवं अपरान्ह 4 बजे ग्राम पंचायत सोहौला में महिला उत्पीड़न विषय के बारे में शिविर आयोजित कर लोंगो को जागरूक किया जायेगा।

जिले में अब तक 546.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

जिले में इस वर्ष 1 जून से 14 अगस्त 2021 तक 546.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख सतना से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की सतना (रघुराजनगर) तहसील में 783.8 मि.मी., सोहावल (रघुराजनगर) में 857.2 मि.मी., बरौंधा (मझगवां) में 478.1 मि.मी., बिरसिंहपुर में 644 मि.मी., रामपुर बघेलान में 462 मि.मी., नागौद में 658 मि.मी., जसो (नागौद) में 342.2 मि.मी., उचेहरा में 516 मि.मी., मैहर में 325.1 मि.मी., अमरपाटन में 356 मि.मी. तथा रामनगर तहसील में 592.4 मि.मी. औसत वर्षा अब तक दर्ज की जा चुकी है। जिले की औसत सामान्य वर्षा 1039.7 मि.मी. है। गत वर्ष इस अवधि तक जिले में 528.1 मि.मी. वर्षा दर्ज की जा चुकी थी।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने स्ट्रांग रुम का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को स्ट्रांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *