Monday , April 29 2024
Breaking News

MP Politics: प्रदेश की राजनीति में अब गीतों के माध्यम से वार-पलटवार की शुरुआत, तलाशे जा रहे भूले-बिसरे गीत

अपनी बात कहने मौके के अनुसार भूले-बिसरे गीत तलाशे जा रहे

Madhya Pradesh Politics:digi desk/BHN/भोपाल/ प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप नई बात नहीं है, लेकिन इन दिनों अंदाज में रोचक बदलाव आया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भुट्टा पार्टी में ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे” गीत क्या गाया, गीतों के माध्यम से वार-पलटवार की शुरुआत हो गई। कांग्रेस की ओर से ‘वफा-बेवफाई” के गीतों से पलटवार किया गया। अब अपनी बात कहने के लिए मौके के अनुसार भूले-बिसरे गीत तलाशे जा रहे हैं। फिल्म शोले के पात्रों के हिसाब से भी किरदारों पर तंज कसे जा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया इसका माध्यम बना हुआ है।

बुधवार को शिवराज सिंह और कैलाश विजयवर्गीय का एक-दूसरे का हाथ थामकर फिल्म शोले का गीत ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे” गाते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। इसी वीडियो को अपलोड करते हुए प्रदेश कांग्रेस महासचिव (मीडिया) केके मिश्रा ने ट्वीट किया ‘चलो एक बार फिर से अजनबी बन जाएं हम दोनों”। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने गीत को थोड़ा मरोड़ते हुए लिखा कि ‘हमें तुमसे प्यार कितना, ये सब जानते हैं। क्या-क्या जतन करते हैं, ये सबको पता है।”

इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने फिल्म शोले के किरदारों के हिसाब से भाजपा नेताओं को भूमिका दी और इंटरनेट मीडिया पर लिखा कि नए जय-वीरू की जोड़ी। पुराने वीरू अब ठाकुर बन गए…। देखना है गब्बर सिंह के निशाने पर कौन रहता है। जेलर कहेंगे आधे इधर जाओ, आधे उधर जाओ, बाकी मेरे पीछे, लेकिन पीछे कोई नहीं दिखेगा।

भाजपा की ओर से भी उसी अंदाज में आया जवाब-  ‘आ देखें जरा किसमें-कितना है दम..!’

कांग्रेस नेताओं के ट्वीट के जवाब में भाजपा की ओर से भी उसी शैली में जवाब दिया गया। भाजपा नेता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि हम भाजपा के लोग गा रहे हैं कि ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे” तो कांग्रेस के नेताओं का राग है ‘आ देखें जरा किसमें-कितना है दम, जम के रखना कदम मेरे साथिया”.. क्योंकि पीछे से कांग्रेस के दूसरे कबीले का आदमी धक्का देने वाला है। भाजपा के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने जवाब दिया कि ‘दोस्त-दोस्त ना रहा, प्यार-प्यार ना रहा, जिंदगी हमें तेरा एतबार ना रहा”..गाने वाली कांग्रेस हताशा-निराशा और कुंठा से भर गई है। इसलिए सच्ची दोस्ती ये देख नहीं सकते।

About rishi pandit

Check Also

MP: एक विवाह ऐसा भी.. प्रेमिका की मांग भरकर मार दी गोली, फिर खुद कर ली आत्महत्या

शवों के पास से बरामद किया एक कट्टा दो चले हुए राउंड व एक सिंदूर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *