Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Honor killing crime: बेटी का पहले गला घोंटा फिर फांसी पर लटकाया

Honor killing crime: digi desk/BHN/ग्वालियर/ बेटी जिससे प्रेम करती थी। घरवाले उसके साथ बेटी की शादी करने को तैयार नहीं थे। लेकिन बेटी भी जिद पर अड़ गई और उसने कह दिया कि वह शादी करेगी तो उस युवक के साथ ही करेगी और इस जिद के चलते लड़की घर छोड़कर भाग भी गई। बाद में परिवार वाले उसे किसी तरह मनाकर घर ले आए। स्वजनों ने आश्वासन दिया कि तेरी जो जिद है, वह हम पूरी करेंगे और तेरी शादी भी उससे करेंगे जिससे तू प्यार करती है। इसके बाद जब बेटी घर आ गई तो परिवार ने पहले तो उसकी हत्या की और फिर हत्या करके आत्महत्या दिखाने के लिए फांसी पर लटका दिया। जब पुलिस ने मामले की बारीकी से पड़ताल की तो पुलिस की नजरों से घरवालों को करतूस छिप नहीं सकी। पूरी बात सामने आ गई। पुलिस नेइस मामले में अब हत्या का मामला दर्ज किया है। घटना जनकराज थाना क्षेत्र की है।

यह था मामला

जनकगंज थाना क्षेत्र के जनकपुरी निवासी 20 वर्षीय युवती का शव 1-2 अगस्त की दरमियानी रात फांसी के फंदे से लटका मिला था। परिजनों का कहना था कि राव में खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में सोने चली गई थी और सुबह जब पिता उसे जगाने पहुंचे तो वह फंदे पर लटकी मिली। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। जाचं में मामला संदिग्ध दिखा और मामले की जांच के लिए एफएसएल वैज्ञानिक सहित अफसरों को बुलवाया गया। जांच से पता चला कि युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी हत्या कर फांसी के फंदे पर टांगा गया है।

पिता-भाई हिरासत मेंं

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि युवती का किसी युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और दो माह पूर्व उसके साथ चली गई थी। कुछ दिन पहले ही पुलिस ने उसे बरामद किया था और छात्रा अपने परिजनों के साथ चली गई थी। इसके बाद परिजनों ने उस पर सजातीय युवक से विवाह करने की योजना बनाई तो उसने साफ इनकार कर दिया था। जिसके बाद पिता राजेन्द्र, भाई जितेन्द्र और ताऊ राधेश्याम राठौर ने उसकी हत्या की योजना बनाकर कर दी। इसके एि पहले उसका गला घोंटा और फंदे पर लटका दिया। पुलिस ने पिता तथा भाई को दबोच लिया है।

About rishi pandit

Check Also

MP CM Mohan Yadav: ‘कांग्रेस को जैसे ही आइना दिखाया जाता है, उन्हें बिच्छू काट लेता है..!

Madhya pradesh ujjain mp lok sabha election cm mohan yadav says as soon as congress …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *