Friday , May 10 2024
Breaking News

Plane Crash: हवाई पट्टी के पास ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

Sagar Plane Crash:digi desk/BHN/ सागर/ सागर जिले के ढाना में स्थित हवाई पट्टी के निकट चाइम्स एवीएशन का एक प्रशिक्षु विमान रनवे छोड़कर सड़क किनारे पहुंच गया। यहां शनिवार को दोपहर तीन बजे के करीब हुआ। इससे बड़ा हादसा टल गया है। जानकारी के मुताबिक प्रशिक्षु पायलट इशिका शर्मा चाइम्स एवीएशन का एक प्रशिक्षु विमान लैंड किया था। प्रशिक्षण के बाद जब वे विमान को टेक आफ कर रही थी तभी वे अनियंत्रित होकर रेनवे से होता हुआ सागर-रहली मार्ग पर पहुंचा, जहां सड़क किनारे गिर गया। हादसे की खबर मिलते मौके पर चाइम्स के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने विमान को पॉलीथिन व ग्रीन नेट से ढंक दिया है। प्रशिक्षु इशिका शर्मा ठीक है। उनके साथ चल रहे पायलट को मामूली चोट आई है।

हालांकि हादसे से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई, लेकिन वाहन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। उल्लेखनीय है कि करीब दो साल पहले यहां पर एक प्रशिक्षु विमान कोहरे के कारण लेंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त होकर खेत में गिर गया था। इसमें प्रशिक्षक व प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई थी। करीब 10 साल पहले भी एक विमान सागर से जबलपुर प्रशिक्षु उड़ान के दौरान जबलपुर के बरगी डेम में गिर गया था।

बड़ा हादसा होते-होते बचा

गौरतलब है कि सागर- रहली स्टेट हाइवे पर हमेशा वाहनों की आवाजाही रहती है। इस मार्ग पर कई बसें दौड़ती है। सैन्य क्षेत्र होने के कारण सेना के वाहन भी आते-जाते हैं, लेकिन जिस वक्त यह हादसा हुआ। सागर- रहली मार्ग खाली था। उस समय किसी भी वाहन की आवाजाही नहीं हो रही थी। यदि हादसे के वक्त कोई वाहन आता तो बड़ी घटना हो सकती थी।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 15 माह के मासूम ने खेलते समय निगल ली ब्लेड, गले में फंसी तो अटक गई सांसें, डॉक्टर्स ने बचाई जान

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंद्रह माह का मासूम बच्चा रोहित सिंह कल शाम घर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *