Wednesday , June 26 2024
Breaking News

दिलीप कुमार की याद में बोले नसीरुद्दीन- सायरा बानो मेरे सिर पर हाथ रखकर बोलीं ‘साहब तुम्हारे बारे में पूछ रहे थे’

Naseeruddin shah:digi desk/BHN/ मुंबई के हिंदुजा अस्पताल से हाल ही में डिस्चार्ज हुए अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार को याद किया। नसीरुद्दीन शाह फेंफड़ों में इन्फेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे और कुछ दिन पहले ही उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। एक लेखक से बातचीत के दौरान शाह ने कहा कि सायरा बानो अस्पताल में उनसे मिलने आई थीं। उन्होंने उनके सिर पर हाथ रखकर कहा था कि साहब तुम्हारे बारे में पूछ रहे थे। नसीरुद्दीन शाह और दिलीप कुमार एक ही अस्पताल में भर्ती थे। दिलीप कुमार ने इसी हिंदुजा अस्पताल में बुधवार को अपनी आखिरी सांस ली।

द क्विंट की खबर के अनुसार लिंक लीगल की सीरीज बियॉन्ड लॉ के लिए ऑथर सइद महमूद ने नसीरुद्दीन शाह के साथ बातचीत की। इस दौरान नसीरुद्दीन शाह ने दिलीप कुमार को याद करते हुए उनसे जुड़े अनुभव साझा किए। नसीरुद्दीन शाह उसी दिन हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए, जिस दिन दिलीप साहब ने अपनी आखिरी सांस ली। शाह ने सइद महमूद को बताया कि शायरा से मिलने के बाद वो अंदर से पूरी तरह हिल गए थे। वो अस्पताल छोड़ने से पहले दिलीप कुमार से मिलना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से जिस दिन उन्हें डिस्चार्ज किया गया उसी दिन दिलीप कुमार ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

घर छोड़कर दिलीप कुमार के यहां रुके थे नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह ने अपने करियर के शुरुआती दिन भी याद किए जब उन्होंने दिलीप कुमार के घर में समय बिताया था। शाह उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने बताया कि दिलीप कुमार ने उनसे कहा था कि फिल्म छोड़कर अपने परिवार का सपना पूरा करो। दरअसल नसीरुद्दीन शाह फिल्मों में करियर बनाने के लिए अपना घर छोड़कर एक हफ्ते के लिए दिलीप कुमार के घर में रहे थे। दिलीप उनकी बड़ी बहन सकीना अपा को जानते थे और उन्हें यह बात पता था कि शाह घर छोड़कर यहां आए हैं। इसके बाद उन्होंने नसीरुद्दीन से कहा था “मुझे लगता है तुम्हें लौट जाना चाहिए और पढ़ाई करनी चाहिए। अच्छे घर के लोगों को अभिनेता बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।”

कर्मा फिल्म में साथ किया था काम

आगे चलकर दिलीप कुमार और नसीरुद्दीन शाह ने साथ मिलकर कर्मा फिल्म में काम किया था। उन दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वो एकमात्र घटना थी, जब एक्टिंग करते समय वो नर्वस महसूस कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सुबह गुड मॉर्निंग करने के अलावा बाकी समय वो उनसे बात करने में भी हिचकिचाते थे।

 

About rishi pandit

Check Also

‘लिपस्टिक’ के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है अपूर्वा अरोड़ा

मुंबई, अपनी बहुमुखी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा अपने आगामी प्रोजेक्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *