Sunday , June 2 2024
Breaking News

Happy Birthday Ranveer: रणवीर सिंह के 6 डांस मूव्स जिन्होंने बना दिया सुपर स्टार

Happy Birthday Ranveer Singh: digi desk/BHN/चुलबुले अंदाज और अपनी दमदार एक्टिंग के साथ जबरदस्त डांसिंग से लाखों दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले बाॅलीवुड के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह का नाम आज किसी की पहचान का मोहताज नहीं है। बहुत ही कम समय में अपनी जबरदस्त एक्टिंग व लुक के द्वारा लोगों के दिलों पर छा जाने वाले, इतना ही नहीं यंगस्टर के बीच बीयर्ड का ट्रेंड लाने वाले रणवीर सिंह आज पूरे 36 साल के हो चुके हैं। बाॅलीवुड के ‘पेशवा बाजीराव’ का जन्म मुंबई के एक सिंधी परिवार में 6 जुलाई 1985 को हुआ था। रणवीर ने बाॅलीवुड में अपने करियर की शुरूआत यश राज फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म ‘‘बैंड बाजा बारात’’ से की थी। इस फिल्म में उनके द्वारा किया गया जबरदस्त डांस तारीफे काबिल था। फिल्म में उनकी डांस की वजह से ही उन्हे सबसे ज्यादा सराहना मिली थी। चलिए आज रणवीर के उन डांस मूव्स के बारे में बात करते हैं जो उन्हें दूसरों से अलग बनाते हैं।

एंवयी एंवयी डांस मूव्स

रणवीर की पहली फिल्म ‘‘बैंड बाजा बारात’’ में उनके डांस मूव्स को आज भी याद किया जाता है। उस समय वह एक नए लड़के के रूप में पेश हुए थे। अनुष्का शर्मा के साथ कदम से कदम मिलाकर ऐसे डांस किए कि उसका हर मूव्स आज भी दर्शकों को याद हैं। इस डांस मूव्स को आज हम एंवयी एंवयी डांस मूव्स नाम दिए हैं, जो उसी गाने पर आधारित है।

आदत से मजबूर

रणवीर की दूसरी फिल्म ‘‘लेडिस वर्सेस रिकी बहल’’ थी। फिल्म भले ही बाॅक्स ऑफिस में हिट नहीं हो पाई लेकिन रणवीर के आत्मविश्वासी डांस ने फिल्म में जान डाल दी। इसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं कि फिल्म में बेनी दयाल द्वारा गाये गए गाने परं रणवीर ने रैप किया था। इस गाने का मुख्य आधार फिल्म में रणवीर के स्वभाव को साफ-साफ झलकाता है।

दम दम

अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखे गए और बेनी दयाल एवं हिमानी कपूर द्वारा गाए गए दमदम ट्रैक में रणवीर ने स्टेज पर अपने जबरदस्त डांस मूव्स दिखाए। इनके डांस मूव्स देखकर ऐसा ही लग रहा था जैसे यह कोई सीनियर अभिनेता है, जिसे डांस का अच्छा खासा नाॅलेज है। अपनी पहली फिल्म में इस तरह का प्रदर्शन रणवीर के लिए बहुत ही तारीफे काबिल रहा था। गाने में उनके लहराते बाल फिल्म में चार चांद लगा दिए थे।

गल्लां गुड़ियां

रणवीर ने 2015 तक अपने करियर में ‘दिल धड़कने दो’ की ‘गल्लां गुडियां’ साॅन्ग में जादू डाल दिया था इस गाने में उन्होनें अपनी ऑन-स्क्रीन बहन प्रियंका चोपड़ा के साथ कदम से कदम मिलाकर डांस मूव्स किए। हालांकि इस गाने में और भी कई खास किरदार रहे हैं लेकिन रणवीर का प्रदर्शन दर्शकों को बेहद ही पसन्द आया था। इस गाने को शंकर एहसान लाॅय द्वारा रचित और जावेद अख्तर द्वारा लिखा गया था।

खलीबली

फिल्म पद्मावत का नाम सुनते ही रणवीर की एक्टिंग और उनका जबरदस्त डांस याद आ जाता है। फिल्म का खलीबली गाना इतना ज्यादा पाॅप्यूलर हुआ कि इसके कई मीम भी बनने लगे थे। गाने में रणवीर के छोटे-छोटे मूव्स के वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुए। इस गाने को गणेश आचार्य द्वारा कोरियोग्राफ किया गया था, जिसे रणवीर ने बखूबी किया और दर्शकों के दिल में एक नई जगह बनाई।

मल्हारी

फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में ‘मल्हारी’ साॅन्ग रणवीर सिंह द्वारा एक अनोखा प्रदर्शन जिसमें उनके चेहरे के एक्सप्रेशन ने गाने में जान डाल दी थी। इस शानदार फाॅक डांस ने दर्शकों का ऐसा दिल जीता कि इसे अगर अन्य डांस मूव्स में नंबर देने की बात करें तो इसे सबसे उच्च स्थान मिलेगा। प्रशांत इंगोले द्वारा लिखित और विधाल ददलानी द्वारा गाया गया यह एसएलबी ट्रैक आसानी से रणवीर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है।

 

About rishi pandit

Check Also

प्रदीप पांडेय चिंटू की फिल्म शुभ मंगल सावधान का ट्रेलर रिलीज

मुंबई  विक्टर एंटरटेनमेंट प्रस्तुत सुपरस्टार प्रदीप पांडेय चिंटू की आने वाली भोजपुरी फिल्म शुभ मंगल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *