Tuesday , July 2 2024
Breaking News

एग्जिट पोल पर दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल, कहा -टीवी चैनल इन तीनों जिलों में भेजने अपने लोग

राजगढ़

देश के लोकतंत्र के सबसे बढ़े महापर्व लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण के मतदान के बाद शनिवार शाम को न्यूज चैनल्स और एजेंसीज ने अपने-अपने एग्जिट पोल जारी किए। जिसमें एक बार फिर देश में भाजपा की सरकार बनने का अनुमान लगाया है।     

एग्जिट पोल के अनुसार मध्यप्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी क्लीन स्वीप करते हुए 29 की 29 लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाती हुई नजर आ रही है। जिसे लेकर पूर्व सीएम और राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओ को भी नसीहत दी है।

दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि राजगढ़ लोक सभा क्षेत्र तीन जिलों में फैला हुआ है। इसमें राजगढ़, गुना और आगर मालवा शामिल है। अगर, किसी टीवी चैनल को यहां एग्जिट पोल करना था तो उसे इन तीनों जिलों में अपने लोग भेजने थे। क्या उन्होंने भेजे?

राघौगढ़ से लेकर सुसनेर तक एक ही दिन में एक साथ वोट डालकर बाहर आ रहे लोगों से पूछना कि वोट किसे दिया और इससे एग्जिट पोल तैयार करना संभव नहीं। इसके लिए कम से कम 100 लोगों से अधिक की टीम चाहिए।

टीवी चैनलों के एग्जिट पोल्स में राजगढ़ शामिल नहीं है। मेरी अपने सहयोगियों और समर्थकों से अपील है कि मतगणना पर ध्यान रखें, ताकि कोई गड़बड़ी न होने पाए। राजगढ़ में चुनाव आप सबकी कड़ी मेहनत और जनता के समर्थन से लड़ा गया है। बस एक काउंटिंग वाले दिन की मेहनत बाकि है। हमारे मतगणना एजेंट्स से बस एक और अनुरोध है कि जब तक नतीजा घोषित न हो जाए तब तक अपनी टेबल न छोड़ें। हम लड़े हैं और हम जीतेंगे।

गौरतलब है कि देश के न्यूज चैनल्स और अन्य सर्वे एजेंसियों के माध्यम से जिस तरह के एग्जिट पोल सामने आए हैं उससे भाजपा खेमे में खुशी का माहौल है। लेकिन, कांग्रेस उस पर शंकाए जता रही है। कांग्रेस के तमात नेता एग्जिट पोल के नतीजे को नकार रहे हैं। लोकसभा चुनाव के परिणाम चार जून को सामने आएंगे, तब पूरी तरह से साफ हो जाएगा कि कौन कितनी सीटें जीत रहा है।    

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महायुति सरकार ने अपने दो साल पूरे कर लिए, विधानसभा चुनाव की तैयारी की तेज

मुंबई महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महायुति सरकार ने अपने दो साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *