Tuesday , July 2 2024
Breaking News

पैरिस से मुंबई आने वाले विस्तारा एयरलाइन के विमानो को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी

मुंबई
पैरिस से मुंबई आने वाले विस्तारा एयरलाइन के विमानो को बम से उड़ाने की धमकी के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक विमान के एयरसिकनेस बैग में एक नोट पाया गया था जिसपर बम धमाके की धमकी दी गई थी। यह विमान पैरिस के चार्ल्स डि गॉल एयरपोर्ट से रवाना हुआ था। विस्तारा एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया, सुरक्षा को लेकर एक मामला सामने आया है। विस्तारा  फ्लाइट यूके024 के स्टाफ ने इसकी जानकारी दी है। यह विमान पैरिस से 2 जून को मुंबई पहुंचने वाला है। उन्होंने कहा, प्रोटोकॉल के तहत संबंधित अथॉरिटी को इसकी जानकारी दे दी गई है। विमान छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड कर चुका है। हम सुरक्षा एजेंसियों का सहयोग कर रहे हैं।

बता दें कि एक दिन पहले ही विस्तारा विमान को उड़ाने की धमकी दी गई थी। वहीं वाराणसी से नई दिल्ली आने वाले इंडिगो को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।  दिल्ली पुलिस के मुताबिक एक महिला ने फोन करके कहा था कि उसके पति इंडिगो की फ्लाइट में सफर कर रहे हैं और उनके पास बम है। इसके बाद विमल कुमार नाम के यात्री से पूछताछ की गई। वह मेरठ के रहने वाले थे। कुमार ने कहा उनकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। बम की धमकी वाली खबर देखने के बाद उसने फोन कर दिया था। पुलिस का कहा है कि उसके दावे की जांच की जा रही है।

वहीं शनिवार को ही चेन्नई से मुंबई जाने वाले एक विमान के टॉइलट में बम की धमकी वाला नोट मिला था। इसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर आपातकाल घोषित कर दिया गया था। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालकर पहले आइसोलेशन बे में भेजा गया। इसके बाद पूरे विमान की ठीक से जांच की गई। इन दिनों कई बार विमानों को उड़ाने की धमकियां दी गई हैं।

About rishi pandit

Check Also

नव नियुक्त सेनाध्यक्ष उपेन्द्र द्विवेदी ने संभाला कार्यभार, कहा-सेना हर चुनौती का सामना करने को तैयार

नई दिल्ली भारतीय थल सेना के नवनियुक्त प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने आज औपचारिक तौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *