Saturday , September 21 2024
Breaking News

M.P: जज ने ग्रामीणों के सामने लगवाई वैक्सीन, तब जाकर दूर हुआ उनका भ्रम

Vaccination in Neemuch: digi desk/BHN/नीमच/ कोविड वैक्सीन को लेकर भ्रम की बात सामने आ रही हैं, लेकिन इस भ्रम को खत्म करने के लिए भी कुछ लोगों ने बीड़ा उठा लिया है। नीमच जिले के चेनपुरा गांव में जज सुषमा त्रिपाठी ने ग्रामीणों का भ्रम दूर करने के लिए उनके सामने वैक्सीन लगवाई, इसके बाद गांव वाले इसे लगवाने को राजी हो गए। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीमच में यह खबर पहुंची थी कि ग्राम चेनपुरा के ग्रामीण कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं हैं। इस पर जज महेश त्रिपाठी और जज सुषमा त्रिपाठी स्वास्थ्य अमले के साथ चेनपुरा पहुंचे और कुछ युवाओं और उम्र दराज लोगों से बात कर उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक किया।

इस दौरान जज सुषमा त्रिपाठी के सामने एक महिला ने कहा कि मैं वैक्सीन नहीं लगवाऊंगी, मैं मर जाऊंगी बीमार हो जाऊंगी, महिला बोली वैक्सीन लगाने से लोग मर रहे हैं। ऐसे ही ग्राम के नारायण बोले अरे साहब मर जाएंगे इसलिए वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उनकी इस बातों को सुन जज चौक गईं और उन्होंने कहा कि देखिए मैं आपके सामने ही वैक्सीन लगवाऊंगी तो आप भी लगवा लोगे, तो फिर ग्रामीण इस पर तैयार हो गए। फिर जज सुषमा त्रिपाठी ने ग्रामीणों के सामने ही वैक्सील गवाया, जिसके बाद ग्रामीणों का भ्रम दूर हुआ और उन्होंने भी इसे लगवाया।

जज सुषमा त्रिपाठी ने कहा कि आप वैक्सीन से डरे नहीं, यह आपको इस महामारी से लड़ने में काम आएगी। आप किसी के बहकावे में नहीं आएं, आप टीका लगवाकर सुरक्षित हो जाइए। उधर जज महेश त्रिपाठी ने कहा किसी अफवाह से बचिए, टीका लगवा लें, आप इसे कोरोना से बचने के लिए संजीवनी मान लीजिए। सरकार इतना प्रयास कर रही है आप ग्राम को जीरो वैक्सीन पर क्यों रखा है। चेनपुरा के लोग टीका लगवाइए। जज साहब खुद आपके सामने वैक्सीन लगवा रहे है।
तहसीलदार मुकेश बामनिया ने कहा हम सभी ने वैक्सीन लगवाई है, देखिए हम सुरक्षित हैं आप डरिए नहीं वैक्सीन लगवाए और सुरक्षित है रहें। जज सुषमा त्रिपाठी ने यह घोषित किया कि वे स्वयं वैक्सीन लगवा रहीं हैं, उन्होंने टीका लगवाया तो गांव के 50 लोग तैयार हो गए और वैक्सीन लगवा ली।

About rishi pandit

Check Also

बिजुरी में दो दिवसीय विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का कल होगा शुभारंभ

बिजुरी में दो दिवसीय विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का कल होगा शुभारंभ शिविर का लाभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *