Monday , May 13 2024
Breaking News

Accident: रेत डंपर का पहिया धंसने से ठेकेदार पिता-पुत्र की मौत

Accident:digi desk/BHN/  इंदौर रेसीडेंसी में शुक्रवार सुबह 7:30 बजे रेत का डम्पर खाली कराने आए ठेकेदार पिता गोपाल पंवार और पुत्र गोलू की डंपर में दबने से मौत हो गई। लोगों ने दोनों को तत्काल 108 एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। यहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। संयोगितागंज थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को भेज दिया गया है। वे मूल रूप से खरगोन जिले के हैं और वर्तमान में राहुल गांधी नगर मे रह रहे थे।

पिता चैनसिंह ने बताया कि 40 वर्षीय गोपाल पुत्र चैनसिंह पंवार ने रेसीडेंसी क्लब में निर्माण कार्य का ठेका ले रखा है। सुबह डंपर क्रमांक एमपी 09 जीएफ 9246 के ड्राइवर का फोन आया कि वह रेत लेकर आ गया है, उसे डंपर खाली कराकर जल्दी निकलना है। मजदूर सुबह 10 बजे आते हैं तो गोपाल खुद ही डंपर खाली कराने के लिए जाने लगा। इतने में 12 वर्षीय बेटे गोलू ने जिद की कि उसका बेल्ट टूट गया है, उसे आज ही बेल्ट चाहिए। पिता ने बेटे को साथ लिया रेत खाली कराने पहुंचे। यहां डंपर को पीछे लेने के लिए कह रहे थे। चैंबर पर पहले से रेत पड़ी थी, जिससे गड्ढ़ा समझ में नहीं आया।

इतने में डंपर पीछे लेते ही एक तरफ का पहिया चैंबर में धंस गया और पीछे खड़े पिता और पुत्र के ऊपर पूरी रेत गिर गई और डंपर का पिछला हिस्सा झुकने से वे उसमें दब गए। ड्राइवर ने दोनों को निकालने की कोशिश भी की लेकिन डंपर टस से मस नहीं हुआ। ड्राइवर ने रेसीडेंसी क्लब में ड्यूटी कर रहे गार्डों को भी बुलाया, फिर भी जब दोनों को नहीं निकाल सके तो आधे घंटे बाद जेसीबी मौके पर पहुंची और दोनों को निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। ठेकेदार को निकालने के दौरान उसका हाथ भी टूट गया। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि ठेकेदार की मौत डंपर व दीवार के बीच में आने से और बेटे की रेत में धंसने से हुई है।

निकालते समय टूटा ठेकेदार का हाथ

पिता ने बताया कि बेटा डंपर के पिछले हिस्से में दीवार और डंपर के ट्राले के बीच में दबा हुआ था। लोगों ने उसे निकालने की कोशिश की तो उसका हाथ भी टूट गया है। घटना के दौरान ड्राइवर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने डंपर को कब्जे में कर लिया है। गोपाल के तीन बेटे हैं, प्रणव, रोहित और गोलू। गोलू की हादसे में मौत हो गई।

जहां हादसा हुआ वहां बना है चेम्बर

टीआइ राजीव त्रिपाठी ने बताया सुबह आठ बजे घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को निकलवाया। जिस जगह हादसा हुआ है, वहां पर चेम्बर हैं। रेत कहां से आई थी, इसकी जानकारी नहीं है। ड्राइवर को पकड़ने के बाद पता चलेगा कि उसके साथ में और कौन था। पुलिस मामले में जांच कर रही है कि घटना का मुख्य कारण क्या रहा।

About rishi pandit

Check Also

झाबुआ जिले के रानापुर में स्कार्पियो कार और दो बाइक की टक्कर, तीन लोगों की मौत

झाबुआ-रानापुर झाबुआ जिले के रानापुर थाना क्षेत्र के ग्राम कालिया कोतली तिराहे के समीप ग्राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *