Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Anuppur: प्रदेश की दूसरी पंचायतें भी करें जमुई गांव का अनुशरण : शिवराज सिंह

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है हम सबको कोरोना के बीच ही जीने की कला सीखनी होगी। विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर आने की आंशका है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एक मात्र उपाय है। इस संजीवनी का उपयोग शहडोल जिले के जमुई ग्रामवासियों की तरह प्रदेश के हर ग्राम पंचायत को करने की जरूरत है। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिले के जमुई ग्राम पंचायत में शत- प्रतिशत टीकाकरण की उपलब्धि पर आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

अभी टला नहीं है संकट

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट अभी टला नही है। बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकले, दो गज की दूरी बनाकर रखें। बाजारों में भी भीड़ एकत्रित नही होने दें। स्वच्छता का ध्यान रखें तथा बिना किसी अपवाह में आए टीकाकरण अवश्य कराएं। सीएम ने कहा कि अब मास्क नहीं तो सामान नहीं, वैक्सीनेशन नही तो दुकान नही पर अमल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जमुई ग्राम के लोगों ने इंग्लेण्ड और अमेरिका से भी आगे निकलकर जागरूकता का परिचय दिया है।

मिलेगा एक रुपये में भरपूर खाद्यान्न
मुख्यमंत्री ने कहा कि राम की चिड़िया राम ही का खेत, खाओ री चिड़िया भर भर पेट यानी गरीबों के लिए सरकार के खजाने खुले हुए हैं। सरकार ने नवम्बर माह तक पांच किलो निश्शुल्क एवं पांच किलो एक रुपये मूल्य पर उचित मूल्य दुकान के माध्यम से गरीबों को अनाज वितरण करने का निर्णय लिया है। अगस्त माह से 10 किलो अनाज के पैकेट में अनाज का वितरण किया जाए।

जमुई में बनेगा पंचायत भवन

जमुई में ग्राम पंचायत भवन तथा आंगनवाड़ी केन्द्र भवन का मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन किया। यहां पर 20 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत भवन तथा 7 लाख 80 हजार रुपये की लागत से ऑगनवाड़ी भवन बनेगा। जमुई में सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा भी की। कार्यक्रम का संचालन दिलीप अग्रवाल ने किया।

इनकी रही कार्यक्रम में मौजूदगी

कार्यक्रम में प्रदेश शासन के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह, जनजातीय कार्यमंत्री सुश्री मीना सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल, विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, ब्यौहारी विधायक शरद कोल, जैतपुर विधायक मनीषा सिंह, कमिश्नर राजीव शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक जी. जनार्दन, कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी, ग्राम पंचायत सरपंच भईया लाल बैगा, उप सरपंच धर्मेंद्र सिंह उर्फ मीनू सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।

जब सीएम ने प्रभारी मंत्री को किया खड़ा

अभी हाल ही में शहडोल जिले का प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल को बनाया गया है। इनका शहडोल से किसी तरह का कोई नाता या परिचय नहीं है। जब धनपुरी में मुख्यमंत्री सभा को संबोधित करने की शुरूआत करते वक्त मंच से परिचय करा रहे थे तो उन्होंने कहा प्रभारी मंत्री खड़े हो जाएं तो मंच पर मौजूद रामखेलावन पटेल हाथ जोड़कर खड़े हो गए और इस तरह से उनका जनता से परिचय कराया गया।

जमुई में कहा- वायरस खत्म हो तब मिलेंगे गले

जमुई से विदा होते वक्त मंच से मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अभी कोरोना वायरस का डर है। जब वायरस का खतरा खत्म हो जाएगा तब हम आपके बीच में आकर आपसे गले भी मिलेंगे और हाथ भी मिलाएंगे। इसके बाद वह मंच से उतरकर अपनी कार की तरफ बढ़े तो लोगों ने उन्हें अपने आवेदन देने के लिए घेर लिया किसी तरह से वह भीड़ से निकल पाए।

जनता से पूछा- मुफ्त में राशन मिला कि नहीं

जमुई में मंच से ही सीएम ने जनता से पूछा कि बताओ मुफ्त में राशन मिल रहा या नहीं मिल रहा तो कुछ लोग मिल रहा और कुछ बोले नहीं मिल रहा तो सीएम ने कलेक्टर को मंच पर बुलाकर कहा जमुई में जांच कराओ और पता करो कि कितने लोगों को राशन नहीं मिला इस दौरान मंच पर प्रदेश के खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह भी मौजूद थे।

मेडिकल कॉलेज परिसर में मुख्यमंत्री ने रोपा कदंब का पौधा

बिरसा मुंडा चिकित्सा महाविद्यालय शहडोल परिसर में मुख्यमंत्री ने कदंब का पौधा भी रोपा। इसके बाद मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ मिलिंद शिलारकर, जिलाध्यक्ष कमलप्रताप सिंह, प्राध्यापक चिकित्सक, जनप्र्रतिनिधि, चिकित्सा शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों ने भी पौधरोपण किया।

प्रशासक नगर पालिका धनपुरी को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने धनपुरी में आयोजित शत-प्रतिशत टीकाकरण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तथा लोगों को वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में प्रशासक धनपुरी धर्मेंद्र कुमार मिश्रा, एएनएम प्रियतमा पटेल, ताप्ती मुखर्जी, ममता सोनी, राधा देवी सिंह, दुर्गा केवट, किरण लता कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर सारिका बर्मन, राखी गुप्ता एवं अनुराधा गुप्ता, अलका बर्मन, रेखा सिंह, राधा देवी, अनुराधा गुप्ता, अलका वर्मा एवं संध्या केवट को सम्मानित किया।

शहडोल सीएमओ को किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने शहडोल प्रवास के दौरान नगर पालिका अधिकारी शहडोल अमित तिवारी को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इनके अगुवाई में शहडोल शहर में वेक्सीनेशन का काम तेज गति से हुआ है और शत प्रतिशत का मुकाम हासिल किया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: 29 सीटों पर 66.87% मतदान, पिछली बार से 4.29% कम, आयोग ने जारी किए अंतिम आंकड़े

Madhya pradesh bhopal mp news 66-87 voting on 29 seats in mp 4-29 less than …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *