Saturday , May 25 2024
Breaking News

MP Vaccination Maha Abhiyan: प्रदेश भर में नौ लाख 34 हजार लोगों को लगा टीका

MP Vaccination Maha Abhiyan: digi desk/भोपाल/ टीकाकरण महाअभियान के दूसरे चरण के पहले दिन एक जुलाई (गुरुवार) को प्रदेश में शाम सात बजे तब नौ लाख 34 हजार लोगों को टीका लगाया गया। टीका की उपलब्धता कम होने की वजह से 9 लाख 58 हजार लोगों को पहला और दूसरा डोज लगाने का निर्णय लिया गया था। सबसे ज्यादा 74,047 लोगों को इंदौर में टीका लगाया गया। 50,472 लोगों के टीकाकरण के साथ उज्जैन दूसरे नंबर पर रहा। भोपाल में 30 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 34,972 को टीका लगा।

महाअभियान में भोपाल हमेशा ही इंदौर के बाद दूसरे नंबर पर रहा है, लेकिन गुरुवार के लिए भोपाल को टीका का आवंटन कम किया गया था। इसकी जगह उन जिलों को ज्यादा टीका दिया गया जहां 25 फीसद से कम लोगों को अभी तक टीका लगा है। भोपाल में अब तक 15 लाख 16 हजार लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को प्रदेश में बड़े स्तर पर टीकाकरण नहीं होगा। शनिवार को सिर्फ कोवैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। टीका की कमी के चलते सिर्फ पांच लाख लोगों को ही टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें ज्यादा ध्यान दूसरा डोज लगाने को लेकर रहेगा। भोपाल में सिर्फ दूसरा डोज ही लगाया जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

शहरवासियों को जलकर में आचार संहिता हटने के बाद मिल सकता है फायदा

 इंदौर  आचार संहिता की वजह से अटकी नगर निगम की वन टाइम सेटलमेंट योजना आचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *