Saturday , July 6 2024
Breaking News

2024 में कौन होगा पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा, शरद पवार से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर

Prashant kishor meets sharad pawar creats buzz for loksabha election 2024: digi desk/BHN/ राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा था कि वो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद चुनावी रणनीतिकार का काम नहीं करेंगे। पर खबर यह आ रही है कि प्रशांत किशोर मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पहुंचे हैं। जानकारी मिल रही है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन होगा , इसे लेकर माथपच्ची चल रही है। विपक्षी दलों के बीच भी इसे लेकर चर्चाएं जारी है। ऐसे महत्वपूर्ण समय प्रशांत किशोर और शरद पवार की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या पश्चिम बंगाल में बतौर चुनावी रणनीतिकार काम नहीं करने एलान कर चुके प्रशांत किशोर अब चुनावी मैदान में खुद उतरेंगे। या फिर विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुट गये हैं। जबकि महाराष्ट्र में भी पिछले दिनो सीएम उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इससे महाराष्ट्र में सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है।

एनसीपी की ओर से इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया गया है। हालांकि शरद पवार के दफ्तर से मिल रही जानकारी के अनुसार शरद पवार और प्रशांत किशोर आज एक साथ लंच करेंगे। पिछले कई दिनों से शरद पवार की तबियत खराब थी इसलिए कई लोगों ने जाकर उनसे मुलाकात की थी।

शरद पवार पहले ही यह संकेत दे चुके हैं की 2024 लोकसभा चुनाव कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी एक साथ लड़ सकते हैं। एनसीपी के 22वें स्थापना दिवस पर शरद पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी आने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेगी तो अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *