Sunday , May 19 2024
Breaking News

Katni: एपीओ पर प्राणघातक हमला करने वाले हमलावरों पर हो कार्रवाई

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सीएम हेल्पलाइन में शिकायत को संतुष्टपूर्वक बंद कराने का शिकायतकर्ता को बोलने पर एपीओ मनरेगा जनपद पंचायत बदरवास शिवपुरी पर प्राणघातक हमला करने वाले हमलावरों पर कार्रवाई करने के लिए संविदा कर्मियों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। डॉ. अजीत सिंह, अध्यक्ष संविदा अधिकारी, कर्मचारी संघ जिला इकाई ने बताया कि सचिन गुप्ता अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा जनपद पंचायत बदरवास जिला शिवपुरी में कार्यरत हैं। चार जून को अपने कार्यालय में कार्य कर रहे थे। उसी दौरान सीएम हेल्पलाइन की शिकायत को बंद कराने के लिए उन्होंने शिकायतकर्ता से बात की।

उन्होंने शिकायतकर्ता से कहा गया कि जो शिकायत की गई है, वह सही नहीं है। शासन के निर्देशानुसार उक्त शिकायतों को आप बंद करा दें। इस बात को लेकर शिकायतकर्ता ने अपने साथियों के साथ मिलकर एपीओ गुप्ता के ऊपर कार्यालय में घुसकर हमला कर दिया जिसमें वे घायल हो गये। उसके बाद हमलावर फर्जी व्यक्तियों को तैयार कर गुप्ता की एफआइआर दर्ज कराने थाने पहुंच गए। जबकि चार पांच लोगों ने मिलकर बिना कोई कारण के शासकीय कार्य में बाधा डाली गई और ड्यूटी के दौरान एपीओ पर प्राणघातक हमला किया। संघ का कहना है कि बहुत ही निंदनीय घटना है व पूर्व में सीएम हेल्पलाइन की शिकायत को लेकर कई अधिकारी कर्मचारियों के ऊपर हमले हो चुके हैं व घायल हो चुके हैं। शिकायतकर्ता सीएम हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत दर्ज करके अधिकारी कर्मचारी व ग्राम पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक पर ब्लैकमेलिंग कर दबाव बनाते हैं। उनसे पैसे मांगते हैं और शिकायत को बंद नहीं कराते हैं। संघ ने मांग की कि अगर कोई झूठी शिकायत करता है तो शिकायतकर्ता के विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई होना चाहिए और शिकायत झूठी पाई जाती है तो शिकायत को फोर्स क्लोज करना चाहिए।

पदाधिकारियों का कहना है कि गुप्ता के साथ कार्यालय में की गई मारपीट की घटना को दृष्टिगत रखते हुए संबंधितों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने और गुप्ता द्वारा एफआईआर दर्ज कराने के 48 घंटे से अधिक समय होने के उपरांत भी अभी तक अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि अपराधियों द्वारा षडयंत्र रचकर उल्टी सचिन गुप्ता के विरुद्व प्रकरण दर्ज कर दिया गया। उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए हमलावरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए व सचिन गुप्ता के विरुद्घ दर्ज एफआइआर निरस्त की जाए। संघ ने चेतावनी दी कि मांग पूरी न होने पर संगठन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला जाएगा। जिसकी संपूर्ण जवाबदारी मध्यप्रदेश शासन की होगी। ज्ञापन सौंपने के दौरान जग्गी पटेल उपाध्यक्ष, आशुतोष खरे सचिव, चंद्रभूषण चौबे, कोषाध्यक्ष शबाना बेगम, रामसुजान द्विवेदी, मनीष हल्दकार, ब्रजेश पाठक, धनराज चौधरी, नारायण पटेल, बलराम दाहिया, मोहम्मद आरिफ, वंदना जैन, संजय खरे, नरेश राठौर, उमेश सोनी, दिनेश गोस्वामी सहित समस्त जनपद पंचायतों के ब्लॉक अध्यक्ष सहित जनपद स्तरीय समस्त संविदा अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *