Wednesday , July 3 2024
Breaking News

B’day Special: 46 साल की सिंगल मदर Ekta Kapoor ने इसलिए नहीं की शादी

Ekta Kapoor: digi desk/BHN/ बाॅलीवुड में टीवी क्वीन के नाम से पहचानी जाने वाली और फिल्म जगत में अपनी जबरदस्त पकड़ और पहचान बना चुकी निर्माता एकता कपूर (Ekta Kapoor) को इंडस्ट्री में लगभग 3 दशक हो गए हैं। जहां पर्दो पर अपने अनुभव के द्वारा लोगों के दिलों जगह बनाने वाली एकता पर्दे के पीछे रहकर भी लोगों के दिलों पर राज करती है। कई सोप ओपेरा, टेलीविजन सीरीज और फिल्मों को प्रोड्यूस करने वालीं Ekta Kapoor आज पूरे 46 साल की हो चुकी हैं। चलिए एकता कपूर के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ जरूरी बातों पर चर्चा करते हैं।

बचपन से ही शुरू कर दिया था काम

Ekta Kapoor का जन्म 7 जून 1975 को मुंबई में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेन्द्र के घर हुआ था। इन्होनें अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र से ही इंटर्न के रूप में कर दी थी। अहम बात तो यह है कि अभी तक एकता ने 130 से ज्यादा टीवी शोज को प्रोड्यूस किया है। इन्होनें ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘हम पांच’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कहीं किसी रोज’ जैसे कई मशहूर सीरियल को प्रोड्यूस किया है।

फिल्में और वेब शोज में भी आजमाया हाथ

Ekta Kapoor ने अब तक जो भी काम किया है या फिर जिस भी काम में हाथ डाला है वह आमतौर पर सफल ही हुए हैं। बॉलीवुड के क्षेत्र में एकता ने 2001 फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रखा था। इस दौरान उन्होंने फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, ‘कुछ तो है’, ‘कृष्णा कॉटेज’ जैसी फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया है। इतना ही नहीं अब एकता टीवी शो और फिल्मों के अलावा डिजिटल एप ऑल्ट बालाजी पर भी वेब सीरीज पर काम कर रही हैं।

क्यों नहीं की एकता ने शादी

46 वर्षीय एकता सिंगल मदर हैं, उन्होनें अभी तक शादी नहीं की है। 27 जनवरी 2019 को सेरोगेसी से उनके बेटे रवि कपूर का जन्म हुआ। जब एक इंटरव्यू में एकता से उनको शादी न करने की वजह पूछी गई तो उन्होनें इसका जवाब देते हुए कहा कि ‘सबसे बड़ा साइड इफेक्ट ये है कि यह लोगों को धैर्यहीन बना देता है। मुझे लगता है कि मुझमें धैर्य की बहुत कमी है इसलिए मैंने शादी नहीं की। अगर आप सुखी शादीशुदा जिंदगी चाहते हैं तो आपको धैर्य और दिखावे से काम लेना होगा। एकता का कहना यह भी था कि वह शादी के लगातार सवालों से परेशान हो जाती हैं इसे लेकर उन्होनें कहा कि ‘मैं उन लोगों से पूछना चाहती हूॅं कि क्या आप मेरे माता-पिता हैं जो मुझसे पूछ रहे हैं। आखिर हमारा देश शादी को लेकर इतना ओब्सेस्ड क्यों है? यह एक समस्या है’।

About rishi pandit

Check Also

यूट्यूबर अरमान मलिक की तीसरी शादी का खुलासा, पहली पत्नी पायल ने किया चौंकाने वाला बयान

यूट्यूबर अरमान मलिक (YouTuber Armaan Malik) की पहली वाइफ पायल मलिक बिग बॉस से बाहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *