Friday , May 3 2024
Breaking News

इलेक्ट्रो होमियोपैथी एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी भंग, होगा पुनर्गठन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। इलेक्ट्रो होमियोपैथी मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एसोसियेशन ऑफ इंडिया जिला इकाई सतना की आवश्यक बैठक स्थानीय नीलकंठ हेल्थकेयर सेंटर सतना में संम्पन हुयी। बैठक का शुभारंभ एसोसिएशन के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित सिंह व शहर के प्रसिद्ध कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ राजेन्द्र बेन ने इलेक्ट्रो होमियोपैथी के जनक डॉ काउंट सीजर मैटी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।
बैठक को संबोधित करते हुये डॉ अमित सिंह ने कहा कि केंद्र की सरकार इलेक्ट्रो होमियोपैथी चिकित्सा के प्रति संवेदनशील हुयी हैं। तभी इस विधा को कानूनी संरक्षण प्रदान करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। और इंटर डिपार्टमेंटल कमेटी (IDC) का गठन कर इस विधा को आगे बढ़ाने का मार्ग प्रशस्त कर रही है। वहीँ आम जनता भी इस वनस्पति जगत पर आधारित चिकित्सा व दवाईयियो के प्रति आकर्षित हुयी हैं। अब चिकित्सकों का यह दायित्व है कि हम अपनी इस विधा को पेशेवर तरीके से समर्पित होकर आगे बढ़ाएं जिससे महँगी मेडिकल चिकित्सा से आम जनता को राहत मिल सके। हमारे चिकित्सक स्पष्ट रूप से अपनी पहचान व योग्यता अपने क्लिनिक पर अंकित करें जिससे हमारी अलग पहचान बन सके। डॉ.सिंह ने कहा कि अब यह प्रमाणित हो चुका हैं कि कैंसर जैसी भयावह व असाध्य बीमारियों में हमारी विधा बहुत प्रभावी है।आज आवश्यकता इस बात की हैं कि हम पारदर्शी तरीके से प्रचार प्रसार कर अपनी विधा को आम जन तक पहुचाएं। बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर विस्तृत रूप से विचार-विमर्श किया गया साथ ही जिला इकाई का पुनर्गठन करने के उद्देश्य से वर्तमान जिला इकाई को भंग करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में प्रमुख रूप से डॉ संजीव गुप्ता,डॉ महेंद्र खरे,डॉ ऋषिराम तिवारी,डॉ डी के वर्मा,डॉ जे विश्वास, डॉ इम्तियाज, डॉ अमित पांडे,डॉ डी के तिवारी,डॉ पी के सरकार,डॉ ऊषा सरकार,डॉ अवध बिहारी अग्निहोत्री सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहें।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *