Friday , July 5 2024
Breaking News

Facebook : लाइव चैट पर कर रहा था सुसाइड, फेसबुक ने किया पुलिस को फोन

Facebook Live:digi desk/BHN/ किसी भी चीज को वायरल करने के लिए सोशल मीडिया एक आसान प्लेटफाॅर्म बन गया हैं। जिसको देखो वही अपनी किसी न किसी बात को या तस्वीर को या वीडियो को लोगो के साथ शेयर करते रहता है और आसानी से लोगों तक पहुंच कर यह वायरल हो जाता है। एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है जब एक यूजर सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफाॅर्म पर आत्महत्या का लाइव वीडियो चला रहा था। लेकिन ऐसा करना उसके लिए भारी पड़ गया। चलिए खबर को विस्तार से जानते हैं।

फेसबुक के ऑफिस से आया था फोन

आत्महत्या का ये पूरा मामला दिल्ली का बताया जा रहा है। दिल्ली के डीसीपी अन्वेश राय ने मीडिया को बताया कि 3 से 4 मई को रात में लगभग 12ः50 बजे उनके पास फेसबुक के ऑफिस से फोन आया जिसमें उन्होंने एक शख्स के द्वारा हाथ की नस काटकर आत्महत्या करने की कोशिश का लाइव वीडियो बनाने की बात कही। इसका वीडियो आपके पास भेज दिया गया है। ऐसा सुनते ही डीसीपी की नींद ही उड़ गई। उन्होनें तुरन्त एक्शन लेते हुए एसीपी आदित्य गौतम के साथ अपने स्टाफ को सूचना दी और उस व्यक्ति को ट्रेस करने को कहा।

20 मिनट में ही पुलिस मौके पर पहुंची

ट्रेस करने के बाद पता चला कि यह मामला दिल्ली के ही सेक्टर 6 पालम गांव का है। लगभग 20 मिनट के बाद ही पुलिस उस शख्स तक पहुंच गई। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने देखा कि शख्स ने अपने हाथ की नसों को काट चुका था और लगातार खून बह रहा था। तुरंत ही सतर्कता दिखाते हुए पुलिस ने उसे पास के ही अस्पताल में ले गए और सर्जरी कर उसकी जान बचाई गई।

डाॅ. ने कहा ले आए सही समय पर

पुलिस की सतर्कता से जब शख्स को पास के ही अस्पताल ले जाया गया तो वहां के डॉक्टर ने उसे गंभीर हालत में बताते हुए दिल्ली के एम्स ट्रामा सेंटर के लिए भेज दिया। यहां पर उसके हाथ की सर्जरी करने के बाद उसकी जान बचाई गई। इस दौरान डॉ. ने पुलिस को बताया कि अगर 5 मिनट की भी देरी हो जाती तो शायद यह बच न पाता क्योंकि शरीर से बहुत ज्यादा मात्रा में खून बह चुका था। लेकिन आपने इसे सही समय पर ले आए तो आज यह बच गया।

सुसाइड करने की वजह आई सामने

पालम गांव थाने की पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि शख्स के सुसाइड करने का कारण कोई ओर नहीं बल्कि उसके पड़ोसी ही हैं। जानकारी में पता चला कि सुसाइड करने वाले शख्स का नाम हीरा लाल (39 वर्ष) है, जो कि मिठाई की दुकान चलाता है। 2016 में हीरा की पत्नी की मौत हो गई थी। इसके दो बच्चे हैं, पत्नी की मौत के बाद से ही हीरा लाल काफी डिप्रेशन में चल रहा था। और सुसाइड करने से पहले उसका झगड़ा पड़ोसियों से हुआ था।

About rishi pandit

Check Also

दक्षिणी रेलवे ने वंदे भारत स्पेशल ट्रेनों की लॉन्च तारीख घोषित कर दी, चेन्नई और नागरकोइल के बीच हफ्ते में 4 दिन चलेगी

नई दिल्ली रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दक्षिणी रेलवे ने वंदे भारत स्पेशल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *