Monday , October 7 2024
Breaking News

सांसद गणेश सिंह ने लोकार्पित की दो चलित अस्पताल एबुंलेंस

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम, उपचार, स्वास्थ्य परीक्षण और वैक्सीनेशन की जागरूकता के लिये सतना सांसद गणेश सिंह ने जिले के ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों के हितार्थ दो चलित अस्पताल स्वरूप के मय स्टाफ एम्बुलेंस वाहन मंगलवार को लोकार्पित किये।
सांसद श्री सिंह ने संसदीय कार्यालय सतना से गणमान्य नागरिकों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ हरी झंडी दिखाकर चलित अस्पताल एम्बुलेंस को गंतव्य के लिये रवाना किया। इस मौके पर जिला संकट प्रबंधन समूह के सदस्य योगेश ताम्रकार, नरेन्द्र त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया भी मौजूद रहे।

सांसद सतना द्वारा सौंपी गई इन दोनो चलित अस्पताल एम्बुलेंस वाहन में चिकित्सक सहित पैरामेडीकल स्टाफ भी ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान उपस्थित रहेगा। गांव-गांव जाकर यह वाहन लोंगो का स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यकतानुसार दवाओं का वितरण भी करेगा। परीक्षण के दौरान गंभीर, अस्पताल में भर्ती होने योग्य मरीज मिलने पर एम्बुलेंस से लाकर उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया जायेगा। स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार सेवाओं के अलावा ये चिकित्सा वाहन कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति लोंगो को जागरूक और प्रेरित करने का काम भी करेगा। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को स्वच्छता के महत्व, कोरोना से बचाव के लिये अनुकूल व्यवहार और कोरोना प्रोटोकाल के बारे में जागरूक किया जायेगा।

इस मौके पर महिला वित्त विकास निगम की पूर्व अध्यक्ष अंजू सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद सिंह, पूर्व जनपद सदस्य धर्मेन्द्र सिंह, पूर्व पार्षद भगवती प्रसाद पाण्डेय, विष्णु त्रिपाठी, कामता पाण्डेय, पंकज सिंह परिहार, शहजाद खान भी उपस्थित थे।

कोविड हेल्प केयर डेस्क का भी मिल रहा लाभ

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार सहायता के लिये सतना लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों और कोविड मरीजों की सहायता के लिये सांसद श्री गणेश सिंह ने अपने संसदीय कार्यालय में ‘‘सांसद कोविड हेल्प केयर डेस्क’’ की शुरूआत की है। हेल्प केयर डेस्क के जारी टोल-फ्री नंबर 8602372508 और 8602472508 पर होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड मरीज या अन्य कोविड मरीज उपचार सहायता अथवा किसी समस्या के लिये कोविड हेल्प केयर डेस्क का लाभ भी ले रहे हैं।

कोरोना कर्फ्यू में राहतः राशन, किराना दुकानों को मिली 3 बजे तक की छूट

कोरोना वायरस (कोविड-19) को नियंत्रित करने के उद्देश्य से सतना जिले में 31 मई 2021 की प्रातः 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने आम जनता की अत्यावश्यक वस्तुओं की सप्लाई लाईन जारी रखने जिले में राशन, किराना की दुकानें, प्रतिष्ठानों को दोपहर 3 बजे तक खुलने की छूट प्रदान कर दी है। लेकिन इस दौरान प्रतिष्ठान पर दो गज की दूरी बनाये रखने और कोरोना प्रोटोकाल के पालन की जिम्मेदारी दुकान प्रतिष्ठान संचालक की होगी। इसका उल्लंघन होने पर प्रतिष्ठान को सील कर दंडात्मक कार्यवाही की जावेगी। आदेश में स्पष्ट गया है कि सब्जी और फल मंडी पूर्व आदेश के अनुसार बंद रहेंगी, किन्तु वर्तमान की तरह गली-मोहल्लों में बिक्री व्यवस्था संचालित रहेगी।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *