Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Damoh:कलेक्टर और जिपं सीईओ ने पॉजिटिव मरीजों के घर पहुंचकर ली स्वास्थ्य की जानकारी

दमोह/तेंदूखेड़ा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्लेक्टर एस कृष्ण चैतन्य और जिपं सीईओ अजय श्रीवास्तव ने तेंदूखेड़ा ब्लाक के अधिकारियों के साथ झलौन गांव का निरीक्षण कि या और पॉजिटिव होम आइसोलेट मरीजो के घर जाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। स्वजनों से कलेक्टर ने कहा कि यदि सर्दी, जुखाम या अन्य लक्षण दिखते हैं तो तत्काल उनकी जांच कराएं। बाद में कलेक्टर ने राशन दुकानों का भी निरीक्षण कि या और वैक्सीन और सैंपल के संबंध में एसडीएम से जानकारी ली।

घर की जगह कोविड सेंटर जा सकते हैं

जनपद क्षेत्र के दूरस्थ अंचल पर बसे ग्राम तारादेही पहुंचे कलेक्टर ने होम आईसोलेट मरीजों के घर पहुंचकर स्वजनों से चर्चा की, हाल-चाल जाना। साथ ही कलेक्टर ने देखा कि पॉजिटिव मरीज कि स तरह से घर में रह रहा है, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पालन हो रहा है या नही। उन्होंने यहां तीन घरों को देखा, एक घर का होम आईसोलेशन खत्म भी हो गया था। श्री चैतन्य ने कहा सभी लोग अपने घर में प्रोटोकॉल के तहत व्यवस्थाएं बनाकर रहें यदि घर में व्यवस्था नहीं है तो कोविड के यर सेंटर व सीएचसी या जिला अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं हैं वहां जा सकते हैं।

कोरोना से बचे कराएं जांच

कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से अपने आपको बचाएं, सर्तक रहें। कोई भी लक्षण है तो उसे छिपाएं नही तुरंत जांच कराएं और अपने परिवार व स्वयं को आइसालेट करें। रिजल्ट पॉजिटिव आने पर घर में व्यवस्था हो तो ही होम आईसोलेशन करें। कलेक्टर दोपहर के समय झलौन और तारादेही ग्राम पहुंचे। यहां पर एक घर में कोरोना पॉजिटिव मरीज ने अपनी सुरक्षा के साथ पड़ोसियों की सुरक्षा के लिए घर के बाहर चारो ओर से हरे रंग की कालीन लगा रखी थी। जिसे देख कलेक्टर ने खुशी जाहिर की। साथ ही मरीज की मां से कहा कि जिस तरह की सुरक्षा मरीज द्वारा की गई हैं वैसे ही सुरक्षा अन्य लोगों को भी करनी चाहिए। बाद में तारादेही ग्राम के संबंध में तेंदूखेड़ा एसडीएम अंजलि द्विवेदी से जानकारी ली। एसडीएम ने बताया कि तारादेही गांव में पांच एक्टिव के स हैं। तेंदूखेड़ा क्षेत्र में सर्वे चल रहा है। वैक्सीनेशन के संबंध में बीसीएम प्रमोद मेहरा ने बताया कि टीकाकरण के लिये गांव में स्वास्थ्य कर्मी गए हुए हैं और तारादेही गांव में आज 40 वैक्सीन डोज भेजे गए थें जिसमें से 33 लोगों को वैक्सीन लगी है।

About rishi pandit

Check Also

MP: शराबी बेटा कर रहा था मारपीट, जान बचाने दो मंजिला छत से कूदी मां, घायल होने पर भी बेटे को किया माफ

Madhya pradesh damoh drunken son was beating his mother mother jumped from the two storey …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *