Sunday , October 6 2024
Breaking News

कल से इंदौर इंटरसिटी दौड़ेगी, केरला एक्सप्रेस भी पटरी पर लौटी

ग्वालियर। इंदौर व मुंबई जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। झांसी मंडल 2 अक्टूबर से इंदौर इंटरसिटी को चलाने जा रहा है। 4 अक्टूबर से झांसी-बांद्रा एक्सप्रेस (गुना होते हुए) भी दौड़ने लगेगी। इसके अलावा केरला एक्सप्रेस भी पटरी पर लौट आई है। बुधवार को त्रिवेंद्रम से दिल्ली के लिए यह ट्रेन चल चुकी है। केरला एक्सप्रेस में रिजर्वेशन शुरू हो गए हैं, लेकिन इंदौर इंटरसिटी व बांद्रा एक्सप्रेस में रिजर्वेशन की शुरुवात 1 अक्टूबर से हो सकती है। ट्रेनों में सफर करने के लिए कोविड की गाइड लाइन का पालन करना होगा।

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने मार्च में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। लॉकडाउन खत्म होने के बाद धीरे-धीरे रेल सेवा बहाल की जा रही है। शुरुवात में शर्तों के साथ कुछ ट्रेनों के संचालन की अनमुति दी थी। पहले फेज में जो ट्रेनें चलाई थीं, उनमें से सात ट्रेनें ग्वालियर स्टेशन पर ठहर रही थी। झांसी से इटावा के बीच परीक्षा स्पेशल चलाई गई। ग्वालियर से इंदौर के बीच कोई ट्रेन नहीं थी। यात्रियों को बस या अपने निजी वाहन से इंदौर जाना पड़ रहा था, लेकिन झांसी मंडल ने इस ट्रेन को 2 अक्टूबर से चला दिया है। सोमवार, बुधवार, गुरुवार, रविवार को शाम 7:30 बजे ग्वालियर से रतलाम के बीच चलेगी।

भिंड रतलाम के बीच मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार को चलेगी। यह ट्रेन 3 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ेगी। झांसी बांद्रा एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से चलेगी। यह ट्रेन झांसी से चलकर शाम 6:25 बजे ग्वालियर आएगी और गुना ट्रेक से होते हुए बांद्रा पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से गुजरात, मुंबई के लिए एक ट्रेन शुरू हो गई है। केरला एक्सप्रेस बुधवार को त्रिवेंद्रम से निकल चुकी है। यह ट्रेन शुक्रवार को सुबह 8:20 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। 3 अक्टूबर को यह ट्रेन दिल्ली से रवाना होगी। यह ट्रेन इसी दिन शाम 4ः05 बजे ग्वालियर स्टेशन पहुंचेगी।

About rishi pandit

Check Also

अधिवक्ता संघ राजनगर का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न

खजुराहो अधिवक्ता संघ का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम एक गरिमा पूर्ण कार्यक्रम के माध्यम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *