Saturday , September 21 2024
Breaking News

सतना की थोक मंडी पर अब पुलिस का पहरा, सब्जी लेने गए तो चटकेंगे लट्ठ, जाना पड़ेगा जेल

पुलिस ने हिदायत देकर लोगों को खदेड़ा, कहा- केवल व्यापारियों को मिलेगी सब्जी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में कोरोना संक्रमण के रोजाना मिलने वाले मामले ढाई सौ से घटकर 80 से नीचे आ गए हैं। प्रशासन जहां इसे कोरोना कर्फ्यू और पुलिस की सख्ती का नतीजा बता रहा है वहीं इसे लेकर अब और सख्ती बरती जाने लगी है। लेकिन जिले में अब भी ऐसे लोग हैं जो कोरोना कर्फ्यू में खुले में घूमने और बाजार जाने से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रशासन द्वारा पूर्व में ही आदेश जारी किया जा चुका है कि बाजार में फुटकर सब्जी नहीं मिलेगी और ना ही आम लोगों के लिए मंडी लगेगी। केवल थोक सब्जी मंडी से हाथ ठेला वाले फुटकर विक्रेताओं को ही सब्जी मुहैया कराई जाएगी जो कि सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक कॉलोनियों और गली मोहल्लों में घूम-घूमकर बिक्री करेंगे। लेकिन बीते कुछ दिनों से थोक सब्जी मंडी में भी ऐसे लोग सब्जी लेने पहुंच रहे थे जो ना तो व्यापारी थे और ना ही ठेला संचालक। ऐसे लोग अपने घरों के लिए फुटकर सब्जी लेने मंडी पहुंच रहे थे जिन्हें अब पुलिस की सख्ती का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को ऐसे ही लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया और सख्त हिदायत दी कि आज तो खदेड़ा है कल से जेल भेज दिया जाएगा केवल व्यापारियों को ही सब्जियां दी जाएंगी। इस दौरान मंडी में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

खुद एएसपी ने संभाली कमान

थाना कोलगवां अंतर्गत डिलौरा थोक सब्जी मंडी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन ने खुद कमान संभाली है और व्यापारियों से चर्चा कर निर्णय लिया कि मंडी में केवल किसान, व्यापारी और हाथ ठेला संचालकों को ही प्रवेश दिया जाएगा ताकि भीड़ पर नियंत्रण पाया जा सके। इसके बाद गुरुवार सुबह कोलगवां थाना प्रभारी डीपी सिंह चौहान मौके पर पहुंचे लेकिन अपने-अपने घरों के लिए सब्जी लेने पहुंचे लोगों को देखकर पुलिस अधिकारियों का माथा ठनक गया और उन्होंने लोगों को खदेड़ दिया। इसके साथ ही अनाउंस कराकर सख्त हिदायत दी कि कल से कोई भी व्यक्ति फालतू मंडी में घूमते और घर के लिए फुटकर सब्जियां लेने पहुंचा तो उन्हें कार्रवाई कर सीधे जेल पहुंचा दिया जाएगा। सब्जी मंडी में शुक्रवार से पुलिस बल के साथ जेल वाहन भी तैनात रहेगा ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए बेवजह पहुंचने वाले लोगों पर कार्रवाई करते हुए खुली जेल पहुंचाया जा सके।

निकाला पैदल मार्च

शहर में कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस दौरान सभी बाजार बंद हैं। लेकिन कुछ व्यापारी चोरी छिपे दुकान खोलकर व्यापार कर रहे हैं। इसकी हकीकत जानने और लोगों से घरों में रहने पुलिस लगातार चेकिंग कर रही है। गुरुवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन, नगर पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह के साथ पुलिस बल ने पैदल मार्च निकाला और बाजार भ्रमण कर व्यापारियों और आम नागरिकों को कोरोना कर्फ्यू, कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और मास्क लगाने के साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। जिले में धीरे-धीरे संक्रमण के कम हो रहे मामलों को देखते हुए अब पुलिस सख्ती से लोगों से निपट रही है ताकि कोरोना पर पूर्णतः लगाम लगाया जा सके।

 

 

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *