Thursday, June 17, 2021
Homeसतनाकोटर में हुई अंधी हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोटर में हुई अंधी हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ कोटर थानान्तर्गत बढइयन टोला में हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल हुए सतेंद्र साकेत की रीवा मेडिकल कालेज में मौत के बाद पुलिस ने उसकी हत्या के आरोपी विपिन साकेत को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया।

यह है मामला

वारदात के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बीते 5 मई को फरियादी सुशीला साकेत पत्नी गोकरण साकेत उम्र 45 वर्ष निवासी गजिगंवा ने कोटर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि रात तकरीबन 9.30 बजे उसके पुत्र सतेंद्र साकेत के साथ मोहल्ले में आम के पेड़ के पास कुछ अज्ञात लोगों ने मारपीट की है जिससे सतेंद्र को अत्याधिक चोटें आई हैं। ज्यादा खून बह जाने की वजह से सतेंद्र कुछ बता नहीं पा रहा है। मारपीट में गंभीर रूप से घायल युवक को पहले उपचार के लिए जिला अस्पताल सतना भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे रीवा के लिए रेफर कर दिया। घायल सतेंद्र को लेकर उसके परिजन सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल रीवा पहुंचे, जहां उपचार के दौरान सतेंद्र ने दम तोड़ दिया।

फरियादी की रिपोर्ट पर थाना प्रभारी कोटर शैलेंद्र पटेल ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार जैन, उप पुलिस अधीक्षक प्रभा किरण किरो (मुख्यालय सतना) के मार्गदर्शन में जांच-पड़ताल शुरू की। इस बीच फरियादी ने पुलिस को बतााया कि उसे आशंका है कि उसके पुत्र के साथ विपिन साकेत तथा उसके साथियों ने मारपीट की है।

फरियादी के संदेह के आधार पर कोटर पुलिस ने विपिन की तलाश में साइबर सेल की मदद ली, साइबर सेल द्वारा आरोपी विपिन की लोकेशन ट्रेस होने के बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। हिरासत में हुई पूछताछ में आरोपी विपिन साकेत तनय रामनरेश साकेत उम्र 19 वर्ष निवासी गजिगंवां थाना कोटर ने बताया कि उसने इस वारदात को अकेले ही अंजाम दिया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त डंडा एवं कपड़े आदि बरामद कर लिया। इसके पश्चात आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया।

इन धाराओं के तहत अपराध दर्ज

पुलिस ने हत्यारोपी विपिन साकेत के खिलाफ अपराध क्रमांक 132-21, धारा 307,34धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

इनकी सराहनीय भूमिका

इस अंधी हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने में कोटर थाना प्रभारी उपनिरीक्षक शैलेंद्र पटेल, उप निरीक्षक राजमणि पटेल, प्रधान आरक्षक देवेंद्र सिंह, आरक्षक धीरज यादव, विपिन द्विेदी, विजय शंकर राय, मुकेश मा­ाी, साइबर प्रभारी उपनिरीक्षक अजीत सिंह एवं अजीत मिश्रा का सराहनीय योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments