Thursday , May 2 2024
Breaking News

व्हाट्सएप ला रहा है नया Stickers फीचर, आपकी चैट के हिसाब से दिखेंगे स्टिकर

Whatsapp new feature:digi desk/BHN/ पेमेंट की सुविधा और डिसअपियरिंग मैसेज के फीचर के बाद अब व्हाट्सएप एक और नया फीचर लेकर आ रहा है। नए फीचर के जरिए कंपनी आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर करना चाहती है। इस फीचर के आने पर चैटिंग के दौरान आप जो भी पहला शब्द टाइप करेंगे उसी के हिसाब से आपको स्टिकर सजेस्ट किए जाएंगे। व्हाट्सएप जल्द ही यह फीचर Android और IPhone यूजर्स के लिए लॉन्च करेगा।

कैसे काम करेगा नया फीचर

ऑनलाइन लीक हुई रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह फीचर किस तरह काम करेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर स्टिकर और इमोजी के इस्तेमाल को बढ़ाने पर काम कर रहा है। नया फीचर आने के बाद आप जब भी चैट बार में टाइप करेंगे तब आपका फोन पहले शब्द को समझेगा और उसी के हिसाब से आपको स्टिकर सजेस्ट करेगा। आप इनमें से कोई भी स्टीकर भेज सकते हैं। इससे आपका चैटिंग एक्सपीरियंस और बेहतर होगा।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर से जुड़े स्क्रीनशॉट और वीडियो भी सामने आए हैं। इसमें दिखाया गया है कि शब्द टाइप करने के बाद स्टिकर आइकॉन फ्लैश करने लगता है। यूजर्स को इस आइकॉन पर टैप करना होगा, जिसके बाद सभी सजेशन दिखने लगते हैं। यूजर्स इनमें से कोई भी स्टिकर भेज सकते हैं। उदाहरण के लिए अगर आप चैट बॉक्स में CRY लिखेंगे तो रोने वाले स्टिकर्स दिखाई देने लग जाएंगे। इसी तरह Love लिखने पर प्यार भरे और Sad लिखने पर दुखी स्टिकर्स दिखाई देने लग जाएंगे।

व्हाट्सएप के 6 नए स्टिकर पैक लॉन्च

व्हाट्सएप ने चैटिंग को और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए छह नए स्टीकर पैक पेश किए हैं। ये नए स्टिकर पैक्स Betakkuma 2, A Burdensome Pigeon, Woman Cactus, Egg and Chup, Realistic Rabbit और Square Cheese’s Daily Life हैं। नए पैक्स को iOS और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

सैमसंग के एआई फीचर सपोर्ट स्मार्टफोन की लिस्ट

Samsung समय-समय पर फीचर्स में बदलाव करता रहता है। कुछ समय पहले ही सैमसंग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *