Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: स्मार्ट सिटी ने बनाया डैशबोर्ड, मिलेगी कोरोना संबंधित शहर की जानकारियां

  • कोरोना संक्रमण और व्यवस्थाओं के लिए सतना स्मार्ट सिटी द्वारा शहरवासियों के लिए एक अच्छी सुविधा शुरू की गई है। सतना स्मार्ट सिटी सीईओ तन्वी हुड्डा के निर्देशन में आइटी टीम द्वारा एक कोविड-19 से संबंधित जानकारी के लिए एक डैशबोर्ड तैयार किया गया है।

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/  कोरोना संक्रमण और व्यवस्थाओं के लिए जहां हर तरफ मारामारी है वहीं सतना स्मार्ट सिटी द्वारा शहरवासियों के लिए एक अच्छी सुविधा शुरू की गई है। सतना स्मार्ट सिटी सीईओ तन्वी हुड्डा के निर्देशन में आइटी टीम द्वारा एक कोविड-19 से संबंधित जानकारी के लिए एक डैशबोर्ड तैयार किया गया है। जिसमें नागरिकों को जिले के समस्त शासकीय व प्राइवेट अस्पतालों में बेड (आइसोलेशन, आइसीयू, ऑक्सीजन सपोर्टेड) की लाइव जानकारी प्राप्त हो सकेगी। साथ हॉस्पिटल के मोबाइल नंबर व जीपीएस लोकेशन भी देखे जा सकेगें। इस सुविधा के शुरू होने से जहां लोगों को एक क्लिक में सारी जानकारी मिल जाएगी वहीं अस्पताल, उनमें बिस्तर, कोरोना टेस्टिंग सेंटर सहित कोरोना से जुड़ी तमाम जानकारी मिलेगी। बताया जा रहा है कि सतना में कोरोना मरीजों और उनके स्वजनों के लिए यह डैशबोर्ड बहुत कारगर साबित होगा।

हीट मेपिंग द्वारा चार जोन के अनुसार दिखाई देंगे शहर के वार्ड

इस डैशबोर्ड के हीट मेपिंग द्वारा नगर निगम के सभी वार्डों की जानकारी मिलेगी जिसमे वार्डो को कोविड केस अनुसार चार जोन (रेड,ओरेंज, येल्लो ,ग्रीन) में वर्गीकृत कर दर्शाया गया है।साथ ही वार्ड नंबर पर क्लिक कर वार्ड वाइज लाइन ग्राफ के माध्यम से जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इस डैशबोर्ड के माध्यम से कोविड-19 टेस्टिंग सेन्टर की सूचना प्राप्त की जा सकती है। डैशबोर्ड में पूरे देश का कोरोना मीटर सहित प्रदेश और जिले के एक्टिव केस की जानकारी भी उपलब्ध है।
डैशबोर्ड को मोबाइल और कंप्यूटर में भी देखा जा सकता है

सतना स्मार्ट सिटी द्वारा तैयार किए गए डैशबोर्ड को मोबाइल और कंप्यूटर में भी देखा जा सकता है। इसके लिए सतना स्मार्ट सिटी की वेबसाइट में जाकर लाइव कोविड-19 स्टेटस डैशबोर्ड में क्लिक करना पड़ेगा। इसके साथ ही सतना स्मार्ट सिटी की वेबसाइट में नागरिकों के लिए लाकडाउन में घर बैठे किराना सामग्री प्राप्त करने के लिए और डॉक्टर परामर्श लेने के लिए भी लिंक उपलब्ध कराई गई है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *