Friday , April 26 2024
Breaking News

रीवा में आक्सीजन दुकानों में प्रशासन ने डाला छापा, भारी मात्रा में सिलिंडर जब्त

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रशासन ने शहर के दो आक्सीजन दुकानों में औचक छापामार कार्रवाई करके सैकड़ों सिलिंडर जब्त किया है। प्रशासन के इस कार्रवाई से आक्सीजन कारोबारियों में खलबली मच गई है। जानकारी के मुताबिक शहर के जयस्तंभ में संचालित विंध्य इंजीनियरिंग वर्कस एंव गुरूगोविंद काम्पलेक्स स्थित त्रिवेणी आक्सीजन दुकान में प्रशासन और पुलिस ही टीम पहुच कर जांच की है।

135 सिलिंडर जब्त, जांच जारी

जानकारी के मुताबिक शहर के दो आक्सीजन प्रतिष्ठनों से प्रशासन की टीम ने जांच के दौरान लगभग 135 आक्सीजन से भरे हुये सिलिंडर जब्त करके दो दुकानों को सील कर दिया है।

जमाखोरी पर कार्रवाई

ज्ञात हो कि इन दिनों कोरोना सक्रमण के चलते सबसे ज्यादा आक्सीजन की जरूरत बीमार हो रहे मरीजों को पड़ रही है। यही वजह है कि शासन-प्रशासन गली-कूचों तक में आक्सीजन सिलिंडर की तलाश करने में जुटा हुआ है। इसके पूर्व सतना प्रशासन ने इस तरह की कार्रवाई करके आक्सीजन सिलिंडर पकड़े थे तो वही अब रीवा प्रशासन भी इस जांच कार्रवाई में जुट गया है।

कलेक्टर को मिली थी सूचना

आक्सीजन सिलिंडर की जमाखोरी की सूचना रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी को टेलीफोन पर मिली थी जिसके बाद उनके द्वारा राजस्व एवं पुलिस की टीम द्वारा संयुक्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए थे, जहां राजस्व की ओर से एसडीएम शैलेंद्र सिंह व की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने मोर्चा संभाला था।

नही दे रहा था चाभी

एसडीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि उनके द्वारा जब संबंधित फर्म में दबिश दी गई तो फर्म संचालक द्वारा यह कहते हुए चाबी देने से इंकार किया है कि यह दुकान उसकी नहीं है। जब ताला तोड़ने की स्थिति निर्मित हुई उसने चाभी दी। दोनों फर्मो से मिले आक्सीजन सिलिंडर को जप्त कर मामले की जांच की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *